Monday, February 6, 2023
spot_imgspot_img

क्रिप्टो यूजर्स को झटका, कॉनडीसीएक्स ने डिपॉजिट और विदड्रॉल पर लगाई रोक

नई दिल्ली। एक भारतीय क्रिप्टो एक्सचेंज ने अपने कई यूजर्स के लिए क्रिप्टो डिपॉजिट और विदड्रॉल पर रोक लगा दी है। इसी हफ्ते सोशल मीडिया पर एक पोस्ट में यह बात कही गई है। इसका कारण कुछ कम्पलायंसेज, जोखिम और मॉनिटरिंग बताए गए हैं।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, उक्त पोस्ट में कहा गया है कि रुपये जमा करने और निकासी को बेहतर बनाने की आवश्यकताओं के मद्देनजर कॉनडीसीएक्स अपने अनुपालन और रिस्क फ्रेमवर्क को मजबूत कर रहा है।
इस पोस्ट में यह भी लिखा गया है कि पिछले 6 महीनों में केवाईसी कवरेज में सुधार, क्रिप्टो डिपॉजिट और विदड्रॉल के लिए रिस्क फ्रेमवर्क को बेहतर करने, और कॉइनफर्म, सॉलिडस लैब्स, साइनजी, डिजिलॉकर इत्यादि जैसे मॉनिटरिंग टूल्स के साथ जोडऩे जैसी कई चीजें अलग-अलग चरणों में की गई हैं। पिछले एक महीने में हम धीरे-धीरे कई उपयोगकर्ताओं के लिए क्रिप्टो डिपॉजिट और विदड्रॉल को प्रतिबंधित कर रहे हैं।

कॉनडीसीएक्स ने कहा है कि हर यूजर को प्लेटफॉर्म पर अपना केवाईसी पूरा करना होगा। क्रिप्टो डिपॉजिट और विदड्रॉल सभी के लिए अपने-आप डिसेबल रहेगा। क्रिप्टो डिपॉजिट और विदड्रॉल करने के लिए इस प्रक्रिया का पालन करना होगा। इस बारे में अगले 14 दिनों के अंदर पॉलिसी जारी कर दी जाएगी।
कंपनी ने अपने ब्लॉग में लिखा है कि क्रिप्टोकरेंसी जमा के लिए सभी वॉलेट में पुराने एड्रेस अभी भी सक्रिय हैं और फंड रिसीव कर सकते हैं। हम इसे बंद करने की प्रक्रिया में हैं। आईएनआर जमा और निकासी सामान्य रूप से कार्य करना जारी रखेंगे। यूजर हमेशा की तरह आईएनआर के जरिए धन जमा कर सकते हैं या निकाल सकते हैं।

- Advertisement -spot_imgspot_img

ताजा खबरे