Monday, February 6, 2023
spot_imgspot_img

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जैकलीन से पूछताछ, आर्थिक अपराध शाखा के दफ्तर पहुंची फिल्म अभिनेत्री

दिल्ली. 200 करोड़ रुपये के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में फ़िल्म अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडिस दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा के दफ्तर पहुंची हैं. जैकलीन को मामले में समन कर बुलाया गया था. अब बुधवार सुबह 11 बजे दिल्ली के मंदिर मार्ग स्थित आर्थिक अपराध शाखा के दफ्तर में जैकलीन हाजिर हुई है.
 
जानकारी के अनुसार, जैकलीन फर्नांडिस से दिल्ली पुलिस की पूछताछ शुरू हो चुकी है. जैकलीन ने EOW के रजिस्टर में हस्ताक्षर किए हैं और अब एक कमरे में उन्हें पूछताछ के लिए ले जाया गया है. इस दौरान जैक्लीन को पिंकी ईरानी के साथ आमने-सामने बिठाकर पूछताछ की जा रही है.
 
दिल्ली पुलिस ने ठग सुकेश चन्द्रशेखर मामले में जैकलीन फर्नांडीज के लिए तैयार की सवालों की लम्बी लिस्ट है.  सभी सवाल ठग सुकेश चन्द्रशेखर के साथ जैकलीन फर्नांडिस के रिश्ते और उससे मिले गिफ्ट पर होंगे. उससे ये भी पूछा जाएगा कि पहली बार सुकेश से कैसे और किसके जरिये सम्पर्क में आई. उस दौरान कितनी बार सुकेश से मिली या फोन पर संपर्क किया. जो गिफ्ट जैकलीन ने हासिल किए थे, वो गिफ्ट लेने की शुरुआत कब और कहां से हुई और किसके जरिये ये गिफ्ट मिलने शुरू हुए थे. जैकलीन फर्नांडिस लीना के सम्पर्क में कैसे आई और कितनी बार वो उनसे मिलीं थीं. साथ ही  ईओडब्ल्यू ने पिंकी ईरानी को भी जांच में शामिल होने के लिए तलब किया है. उन्होंने सुकेश को जैकलीन फर्नांडीज से संपर्क करने में मदद की है. वह उन दोनों को जानती थी.
 
 
सूत्रों के अनुसार जैकलीन को सूचित किया गया है कि उनकी जांच कुछ दिनों के लिए या बैक टू बैक हो सकती है, इसलिए दिल्ली में अपने ठहरने की योजना बनाएं.  प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने अपने चार्जशीट में जैकलीन को मनी लॉन्ड्रिंग के मामलों में नामित किया है, जिसमें सुकेश शामिल है. ईडी की चार्जशीट में कहा गया है कि जैकलीन को सुकेश के आपराधिक मामलों में शामिल होने के बारे में पता था, लेकिन उसने उसके आपराधिक अतीत को नजरअंदाज करना चुना और इसके बावजूद वह उसके साथ फाइनेंशियल लेनदेन में शामिल हो गई. जैकलीन के लिए तैयार किए गए सवाल नोरा फतेही से पूछे गए सवालों से ज्यादा और अलग हो सकते हैं. नोरा फतेही को पहले बुलाया गया था.
 
आर्थिक अपराध शाखा को ये भी पता लगाना है कि क्या इस मामले में शामिल दोनों अभिनेत्रियां एक-दूसरे को उपहार प्राप्त करने से अनजान थीं. इससे पहले ईडी ने अपनी जानकारी देकर पहले कहा था कि जैकलीन फर्नांडीज के बयान 30 अगस्त और 20 अक्टूबर 2021 को दर्ज किए गए थे, जहां उसने चंद्रशेखर से उपहार प्राप्त करने की बात स्वीकार की थी. कर्नाटक में बेंगलुरु के मूल निवासी सुकेश चंद्रशेखर वर्तमान में दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद हैं और उनके खिलाफ 10 से अधिक आपराधिक मामले दर्ज हैं. ठग चंद्रशेखर पर रोहिणी जेल में बंद रहने के दौरान 200 करोड़ रुपये का रंगदारी रैकेट चलाने का आरोप लगा है.
- Advertisement -spot_imgspot_img

ताजा खबरे