Monday, May 27, 2024

उत्तराखंड में होगी ,”देवभूमि” फिल्म की शूटिंग, प्रदेश के कलाकारों से भरपूर बॉलीवुड की यह फिल्म

- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_img

देहरादून।  उत्तराखंड में 4 धामों को लेकर एक पारिवारिक फिल्म का निर्देशन किया जा रहा है फिल्म पहाड़ों की तरह शांत, शालीन और उच्च कोटी की सिनेमाई करामात को समेटे हुए है। जो आपको उत्तराखंड की सुंदरता का अहसास कराता है। फिल्म निर्देशक और लेखक विकास फड़नीस की फिल्म देवभूमि की 100 प्रतिशत शूटिंग उत्तराखंड में होगी। शूटिंग इस साल जुलाई अगस्त में शुरू होनी है। वहीं फिल्म में मुख्य किरदार की भूमिका में देहरादून के अभिनव चौहान निभा रहे है ।

फिल्म निर्देशक विकाश फड़नीस ने पत्रकारों से रू ब रू होते हुए बताया कि उत्तराखंड में आकर वे खुद को सौभाग्य शाली मानते है उन्होंने बताया इस फिल्म में 80% कलाकार उत्तराखंड से जिन्होंने न केवल गढ़वाल की बोली भाषा को बढ़ावा दिया है बल्कि उत्तराखंड की संस्कृति को बॉलीवुड में लाने का महत्वपूर्ण प्रयास किया है उन्होंने कहा कि उनका मन था कि उत्तराखंड की देव भूमि को लेकर एक ऐसी फिल्म का निर्माण किया जाना चाहिए जिसमें स्थानीय कलाकारों को महत्वता देने की नीव रखी जाए ।क्योंकि उत्तराखंड में कलाकारों की कमी नहीं है जिन्हे अंतर्राष्ट्रीय पटल पर लाने पर वे खुद को गौरवान्वित महसूस करते है।

वही उत्तराखंड के मीडिया जगत से जुड़े और फिल्म में लाइन प्रोड्यूसर का कार्य करने वाले मिनी शर्मा ,अरुण नेगी ने बताया कि इस फिल्म की लोकेशन के लिए उन्हें काफी मेहनत करनी पड़ी क्योंकि वे चाहते थी की उत्तराखंड की हर खूबसूरती को वो फिल्म की लोकेशन में लाने का प्रयास कर सके।

वहीं देहरादून के मुख्य किरदार की भूमिका निभाने वाले अभिनव चौहान ने बताया कि उन्होंने इस किरदार को निभाने के लिए पिछले एक साल से काफी मेहनत की है जो दर्शकों को काफी पसंद आएगी। चार धाम को लेकर उत्तराखंड में बॉलीवुड की यह पहली फिल्म है जिसमें चारो धामों के एक साथ दर्शाया गया है ।

ताजा खबरे