Monday, April 22, 2024

असम के गुवाहटी में भारी बारिश कारण हुआ जलभराव

- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_img

असम। गुवाहाटी में भारी बारिश के कारण जलजमाव के हालात हैं। इससे लोगों को असुविधाओं का सामना करना पड़ रहा है। साथ ही ट्रैफिक मूवमेंट भी धीमी हो गई है। इस बीच मंगलवार को गुवाहाटी के बोरागांव के निकट निजरपार इलाके में भूस्खलन से एक मकान ढह गया। इसके मलबे में दबने से चार श्रमिकों की दर्दनाक मौत हो गई।

पश्चिमी गुवाहाटी के डीसीपी नबनीत महंत ने बताया कि घटना स्थल पर चार मजदूर थे जो मलबे में फंस गए। इनका शव राहत व बचावकर्मियों की टीम ने निकाल लिया। गुवाहाटी में भारी वर्षा के कारण सड़कों पर जलजमाव हो गया है। इसके कारण लोगों को आवाजाही में मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है।

भारी बारिश के बीच कामरूप जिला प्रशासन ने मंगलवार को लोगों के लिए एडवाइजरी जारी की। इसमें कहा गया, ‘लगातार हो रही बारिश के कारण लोगों को हिदायत दी गई कि अधिक जरूरी होने पर ही वे घर से बाहर निकलें। यदि आपका घर जल जमाव या भूस्खलन के रिस्क जोन में आता है तो सुरक्षित जगह पर शिफ्ट हो जाएं।’

इमरजेंसी हालात के लिए हेल्पलाइन नंबर भी जारी किए गए हैं। इस दुर्घटना के बाद बचाव राहतकार्य वाली टीम मौके पर पहुंच गई। मौसम विभाग (IMD) की ओर से जारी पूर्वानुमान में बताया गया है कि 17 जून तक असम और मेघालय में भारी बारिश होती रहेगी। IMD ने दोनों राज्यों के लिए रेड अलर्ट जारी किया है।

ताजा खबरे