Monday, February 6, 2023
spot_imgspot_img

जानें कौन बने पंजाब के पांच नए मंत्री… एक हिंदू और चार सिख चेहरों का समीकरण

चंडीगढ़। सोमवार शाम पांच बजे पंजाब सरकार में पांच नए मंत्री शामिल हो गए। राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित ने सभी को शपथ दिलाई। जिन पांच विधायकों को मंत्री पद की शपथ दिलाई गई, उनमें सुनाम से दूसरी बार विधायक बने अमन अरोड़ा, पहली बार चुन कर आए अमृतसर दक्षिण से विधायक डा. इंदरबीर सिंह निज्जर, समाना से विधायक चेतन सिंह जौड़ामाजरा, खरड़ से विधायक अनमोल गगन मान और गुरुहरसहाय के विधायक फौजा सिंह सरारी शामिल हैं। जानें नए मंत्रियों के बारे में

डॉ. इंदरबीर सिंह निज्जर
डॉ. निज्जर पेशे से डॉक्टर हैं और अमृतसर साउथ विधानसभा क्षेत्र के विधायक हैं। वे सिखों के सबसे पुराने धार्मिक व शिक्षण संस्थान चीफ खालसा दीवान के अध्यक्ष भी हैं। वे पंजाब विधानसभा के प्रोटेम स्पीकर भी रहे हैं।

अमन अरोड़ा
तेजतर्रार वक्ता माने जाने वाले अमन अरोड़ा सुनाम से दूसरी बार विधायक बने हैं। उन्होंने बड़ी लीड से जीत हासिल की थी। उनके पिता बाबू भगवान दास अरोड़ा कांग्रेस के दिग्गज नेताओं में शुमार थे और कांग्रेस सरकार में मंत्री रहे थे ।

अनमोल गगन मान
खरड़ की विधायक अनमोल गगन मान प्रसिद्ध गायिका हैं और आप के यूथ विंग की प्रदेश उपप्रधान भी रह चुकी हैं।

चेतन सिंह जौड़ामाजरा
54 साल के चेतन सिंह जौड़ामाजरा समाना से विधायक हैं और गैर राजनीतिक परिवार से हैं। वे आम आदमी पार्टी की जिला पटियाला की ग्रामीण यूनिट के प्रेसिडेंट रह चुके हैं। 2022 विधानसभा चुनाव में जौड़ामाजरा ने बड़े अंतर से पूर्व अकाली मंत्री सुरजीत सिंह रखड़ा को पटखनी दी थी।

फौजा सिंह सरारी
फौजा सिंह सरारी गुरुहरसहाय के विधायक हैं और पूर्व पुलिस कर्मचारी हैं। रिटायरमेंट के बाद वे आम आदमी पार्टी में शामिल हुए थे और बड़ी जीत हासिल की।

- Advertisement -spot_imgspot_img

ताजा खबरे