Wednesday, February 8, 2023
spot_imgspot_img

मानवता को शर्मसार करती है खबर, बेटे का शव देने के लिए अस्पताल ने मांगी रिश्वत, माता-पिता भीख मांगकर जुटा रहे पैसा

समस्तीपुर, बिहार। कई बार कुछ ख़बरें हमें विचलित करती हैं, मानवता को शर्मसार करती हैं। ऐसे दृश्य और कहानियों को देखने के बाद इंसानीयत से हमारा भरोसा उठ जाता है। अभी हाल ही में सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि एक शख्स लोगों से भीख मांग रहा है। वो भीख इसलिए मांग रहा है ताकि अपने बेटे का शव ले जा सके. मामला बिहार के समस्तीपुर का है, जहां दावा किया जा रहा है कि बेटे के शव के लिए अस्पताल कर्मचारी शख्स से 50 हज़ार रुपये की मांग कर रहे हैं। आर्थिक रूप से कमजोर होने के कारण पिता पूरे शहर में घूम-घूम कर पैसे मांग रहा है।

इस मामले पर हमारे सहयोगी मनीष कुमार ने जानकारी देते हुए कहा कि ये मामला समस्तीपुर के जिला अस्पताल का है। यहां बिना पैसे का कोई काम नहीं होता है। इस अस्पताल में ज्यादातर स्वास्थकर्मी कॉन्ट्रैक्ट पर होते हैं। स्वास्थकर्मियों को समय पर वेतन नहीं मिलता है. ऐसे में उनकी कोशिश रहती है कि मरीजों के परिजनों से ही पैसे लिए जाए. इस पूरे प्रकरण पर सिविल सर्जन का कहना है कि दोषियों पर कार्रवाई होगी।

सोशल मीडिया पर यह वीडियो बहुत ही ज्यादा वायरल हो रहा है। ये वीडियो बिहार की दशा को दिखा रहा है. स्वास्थ्य के मामले में बिहार बहुत पिछड़ा हुआ है। पोस्टमार्टम कर्मी शव के बदले परिजनों से कह रहे हैं कि 50 हज़ार रुपये लाओ और शव ले जाओ। ऐसे में मज़बूर माता-पिता भीख मांग कर पैसे जमा कर रहे हैं। देखा जाए तो ये सरकार पर एक जोरदार तमाचा है।

- Advertisement -spot_imgspot_img

ताजा खबरे