Tuesday, February 7, 2023
spot_imgspot_img

उत्तराखण्ड व उत्तराखण्डियत को बचाना है तो कांग्रेस को सत्ता में लाना है: हरीश रावत

मुन्ना अंसारी
हल्दूचौड़ :- काँग्रेस उत्तराखण्ड चुनाव संचालन समिति अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री व लालकुआं विधानसभा से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव मैदान में उतरे हरीश रावत ने सोमवार को बरेली रोड के तमाम ग्रामीण क्षेत्रों में ब्यापक जनसम्पर्क कर राजनीति के साथ-साथ उत्तराखण्डियत के एजेंडे को भी आगे बढ़ाने हेतु कांग्रेस के पक्ष में मतदान कर प्रदेश में विकासपरक सोच वाली कांग्रेस की सरकार लाने का आह्वान किया। उनका मानना है कि उत्तराखण्ड के फल, फूल, अनाज, शिल्प व वस्त्रों को वाणिज्यिक स्तर पर प्रोत्साहित करके ही इस राज्य की आर्थिकी को मजबूत किया जा सकता है। अपनी इस सोच को आगे बढ़ाने हेतु उन्होंने जनता से आशीर्वाद देने की अपील की ।
सोमवार को हरीश रावत ने गोरापडाव में अपने चुनाव कार्यालय उद्घाटन के उपरांत एक जनसभा को सम्बोधित किया। अपने सम्बोधन में उन्होंने कहा कि यदि जनता के आशीर्वाद से कांग्रेस की सरकार बनी तो अपने नारे चार धाम हजार काम के तहत बेरोजगारी मंहगाई पर अंकुश लगाने का काम करेंगे ।
जनसभा के दौरान हरीश रावत ने कहा कि पिछले 5 सालों में राज्य की भाजपा सरकार ने उत्तराखंड की जनता को छलने का काम किया है बीजेपी पर निशाना साधते हुए रावत ने कहा कि आप सभी जानते हैं कि पिछले 5 साल की नाकारा सरकार के राज में विधानसभा की मूलभूत सुविधाओं की स्थिति क्या हो गई है. रावत ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि हमने हर साल गन्ना के मूल्य को बढ़ाया. और समय पर उसके भुगतान करने का काम किया. सरकार आने पर अब हम सिर्फ चीनी बनाने पर निर्भर नहीं रहेंगे हम गुड को कुटीर उद्योग के रूप में आगे बढ़ाने का काम करेंगे किसानों से दूध ही नहीं बल्कि उनके पशुओं का गोबर ख़रीदने का काम भी कांग्रेस करेगी।
हरीश रावत ने कहा कि इस समय उत्तराखण्ड की जनता कांग्रेस में अपना नया भविष्य देख रही है, इसलिए आम जनता कांग्रेस को ताकत दे रही है, लिहाज़ा कई लोग कांग्रेस का दामन थाम रहे है ।

- Advertisement -spot_imgspot_img

ताजा खबरे