Wednesday, February 8, 2023
spot_imgspot_img

आर्थिक राजधानी का हिस्सा बनेगा लालकुआँ : हरीश रावत

मुन्ना अंसारी

लालकुआँ :- पूर्व मुख्यमंत्री और लालकुआं विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस के उम्मीदवार हरीश रावत ने कहा कि पूरे उत्तराखंड में लालकुआं विधानसभा क्षेत्र की अपनी एक अलग पहचान होगी। हम लालकुआं विधानसभा क्षेत्र को आर्थिक राजधानी का हिस्सा बनाएंगे पूरे क्षेत्र की कृषि को जैविक खेती के रूप में विकसित किया जाएगा। इसके अलावा जो भी विकास कार्य रुक गए हैं उन्हें तत्काल शुरू किया जाएगा। यह बात श्री रावत ने गुरुवार को अलग-अलग स्थानों में चुनावी सभाओं को संबोधित करते हुए कही।
तीन पानी स्थित मिलन बैंकट हॉल में आयोजित सभा को संबोधित करते हुए रावत ने कहा कि हल्द्वानी कुमाऊं की आर्थिक राजधानी है। जिस प्रकार हमारे देश की राजधानी दिल्ली के आसपास वाले क्षेत्र को एनसीआर कहा जाता है, उसी प्रकार हल्द्वानी के आस पास वाले सभी क्षेत्र यहां के एनसीआर हैं। अब लालकुआं क्षेत्र के आर्थिक विकास की एक नई गाथा लिखी जाएगी। 5 साल में इस क्षेत्र का सर्वांगीण विकास होगा। उन्होंने कहा कि हरीश रावत समूचे लालकुआं क्षेत्र के लोगों के लिए एक परिवार के सदस्य की तरह खड़ा रहेगा। उन्होंने आश्वस्त किया कि इंदिरा नगर नाले की परेशानी को दूर किया जाएगा। उत्तराखंड मुक्त विश्वविद्यालय के पास वाली नहर को कवर किया जाएगा। जंगली जानवरों और आवारा पशुओं के समाधान के लिए रास्ते निकाले जाएंगे। दुग्ध उत्पादकों को दूध का बोनस बांटना उनकी प्राथमिकता है। इसके अलावा तीनपानी में दुग्ध निदेशालय खोला जाएगा। रवि और खरीफ की फसलों के चार्जेस एक समान किए जाएंगे। पूर्व कैबिनेट मंत्री एवं वरिष्ठ कांग्रेस नेता यशपाल आर्य ने कहा कि उत्तराखंड में हरीश रावत जैसा कोई जमीनी नेता और कोई नहीं हो सकता। राज्य के विकास के लिए हरीश रावत जैसे जननायक की नितांत आवश्यकता है। उन्होंने कहा मैंने भी भाजपा को 5 साल करीब से देखा है। वहां सिर्फ मन की बात जनता के ऊपर थोपी जाती है किसी भी समस्या का कोई निराकरण नहीं होता है। यह बड़ा सत्य है कि आज उत्तराखंड में भाजपा किसी से डरती है तो वह सिर्फ हरीश रावत जी से। रावत जी उत्तराखंड और उत्तराखंडियत के लिए समर्पित नेता हैं। रावत जी को जिताने में यदि लालकुआं की जनता किसी भी प्रकार की चूक करती तो पूरे प्रदेश की जनता लालकुआं को माफ नहीं कर पाएगी।
पूर्व मंत्री हरीश दुर्गापाल ने कहा कि 2022 का चुनाव लालकुआं की जनता के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। क्योंकि यहां की जनता एक विधायक के साथ ही मुख्यमंत्री का भी फैसला करेगी। वरिष्ठ कांग्रेसी नेता हरेंद्र बोरा ने कहा कि क्षेत्र के विकास के लिए हरीश रावत जी को जिताना बहुत जरूरी है। क्योंकि यहां की जनता विधायक ही नहीं बल्कि मुख्यमंत्री का चुनाव करेगी। इस दौरान 150 से अधिक लोगों ने कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की साथ ही तीनपानी स्थित मिलन बैंकट हॉल में आयोजित कार्यक्रम में 150 से अधिक लोगो ने कांग्रेस पार्टी की सदस्यता ग्रहण करते हुए हरीश रावत के हाथों को मजबूत किये जाने का संकल्प लिया, महेंद्र नेगी के नेतृत्व में पार्टी में शामिल हुए कार्यकर्ताओं का हरीश रावत ने स्वागत किया । वही महेंद्र नेगी ने हरीश रावत को जिताने के लिए पूरा जोर लगाने का संकल्प लेते हुए कहा कि लालकुआं क्षेत्र को हरीश रावत जैसे नेता की ही जरूरत है। इस दौरान उन्होंने क्षेत्र की समस्याएं भी रखी। रावत ने आश्वस्त किया कि सभी समस्याओं का गंभीरता से निराकरण किया जाएगा ।
कार्यक्रम में गोपाल सिंह रावत, प्रयाग दत्त भट्ट, ममता त्रिपाठी, जयंती नेगी, संजना सोनकर, बीना जोशी, शंकर जोशी, विजय सिजवाली, पुष्पा नेगी, हरेंद्र क्वीरा समेत बड़ी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद रहे ।

- Advertisement -spot_imgspot_img

ताजा खबरे