Monday, February 6, 2023
spot_imgspot_img

भाजपा सांसद साक्षी महारज ने केंद्र सरकार से की राजस्थान में राष्ट्रपति शासन लागू करने की मांग

हरिद्वार। भाजपा सांसद स्वामी सच्चिदानंद हरि साक्षी ने केंद्र सरकार से राजस्थान सरकार को भंग करने की मांग की है। कनखल स्थित पंचायती अखाड़ा निर्मल में पत्रकारों से वार्ता करते हुए सांसद साक्षी ने कहा कि हाल के समय में राजस्थान में घटी घटनाएं चिंताजनक हैं। हिंदुओं पर अत्याचार किए जा रहे हैं। उदयपुर में दर्जी की दिनदहाड़े हत्या कर दी गयी। कानून व्यवस्था कायम रखने में राजस्थान सरकार पूरी तरह नाकाम रही है। ऐसी सरकार को सत्ता में रहने का कोई अधिकार नहीं है। केंद्र सरकार को राजस्थान सरकार को भंग कर वहां राष्ट्रपति शासन लागू करना चाहिए।

काली फिल्म के पोस्टर को लेकर उठे विवाद पर उन्होंने कहा कि हिंदू देवी देवताओं का अपमान करना एक चलन सा बन गया है। फिल्म के पोस्टर में मां काली का अपमानजनक चित्रण कर करोड़ों श्रद्धालुओं की भावनाओं को आहत करने वाली फिल्मकार के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए। साथ ही इस प्रकार की घटनाओं को रोकने के लिए सरकार को कड़ा कानून बनाना चाहिए।

कांवड़ यात्रा के संबंध में उन्होंने कहा कि हरिद्वार बड़ा धार्मिक स्थल है। कांवड़ यात्रा ऐतिहासिक रूप से संपन्न होती रही है। कोविड के कारण दो वर्ष बाद हो रहे कांवड़ मेले में श्रद्धालुओं को बेहतर सुविधाएं मिलें इसके लिए वे उत्तराखंड के मुख्यमंत्री से वार्ता करेंगे। सांसद स्वामी सच्चिदानन्द हरिसाक्षी महाराज के निर्मल अखाड़ा पहुंचने पर कोठारी महंत जसविंदर सिंह, महंत अमनदीप सिंह, महंत प्यारा सिंह, महंत दर्शन सिंह, महंत जरनैल सिंह, महंत सहजदीप सिंह, महंत बिरेंद्र सिंह ने स्वागत किया।

- Advertisement -spot_imgspot_img

ताजा खबरे