Friday, June 14, 2024

25 मई तक चारधाम यात्रा रजिस्ट्रेशन बंद, तीर्थ यात्रियों की बढ़ी मुश्किलें

- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_img

हरिद्वार। उत्तराखंड सरकार ने चारधाम यात्रा के लिए किए जा रहे पंजीकरण को 25 मई तक बंद कर दिया है। सरकार चारों धामों में श्रद्धालुओं की संख्या निर्धारित कर रही है। जिसके तहत 25 मई तक रजिस्ट्रेशन फुल होने के कारण नए पंजीकरण नहीं किए जा रहे हैं। वहीं, रजिस्ट्रेशन नहीं होने से श्रद्धालुओं को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।
चारधाम में श्रद्धालुओं की व्यवस्था सुचारू करने के लिए प्रदेश सरकार ने चारों धामों में यात्रियों की संख्या निर्धारित की है। जिस कारण 25 मई तक रजिस्ट्रेशन के स्लॉट फुल हो चुके हैं। वहीं, यात्रियों को पंजीकरण नहीं मिलने से निराश होकर वापस लौटना पड़ रहा है।

जिला पर्यटन अधिकारी सुरेश यादव का कहना है कि 25 मई तक बदरीनाथ और 14 जून तक केदारनाथ धाम के स्लॉट बुक हैं। वहीं दूसरी तरफ नाराज यात्रियों का कहना है हजारों रुपए खर्च कर चारधाम यात्रा के लिए पहुंचे हैं। ऐसे में पंजीकरण बंद हैं जिससे उन्हें या तो अधिक रुपए खर्च करने पड़ेंगे या भगवान के दर्शन करे बिना ही वापस लौटना पड़ेगा। बता दें कि 3 मई से चारधाम यात्रा शुरू हुई थी। अभी तक 7 लाख 7 हजार से ज्यादा श्रद्धालु चारधाम के दर्शन कर चुके हैं। सबसे ज्यादा श्रद्धालु केदारनाथ में पहुंचे हैं, जहां 2 लाख 36 हजार (2,36,669) तीर्थयात्री बाबा केदार का आशीर्वाद ले चुके हैं।

ताजा खबरे