Monday, May 27, 2024

डॉक्यूमेंट्री फिल्म ‘काली’ को लेकर बढ़ा विवाद, राष्ट्रीय बजरंग दल ने प्रभारी निरीक्षक को फिल्म निर्माता की गिरफ्तारी करने को लेकर सौंपा प्रार्थना पत्र

- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_img

भगवानपुर। डॉक्यूमेंट्री फिल्म ‘काली’ को लेकर विवाद लगातार बढ़ता ही जा रहा है, दरअसल फिल्म के पोस्टर में काली माता को सिगरेट पीते हुए दिखाया गया है, जिसे देख लोगों में रोष उत्पन्न हो रखा है। लोगों का कहना है कि हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं को आहत किया जा रहा है। मां काली को सिगरेट पीते हुए दिखाया गया है, जिससे हिंदुओं की आस्था को काफी ठेस पहुंची है। इसी कड़ी में आज भगवानपुर में अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद राष्ट्रीय बजरंग दल की ओर से प्रभारी निरीक्षक को फिल्म निर्माता की गिरफ्तारी करने को लेकर प्रार्थना पत्र सौंपा गया।

प्रार्थना पत्र में लिखा गया है कि हम लोग फिल्म निर्माता लीना मणिमेकलई का कड़ा विरोध करते है, साथ ही लीना मणिमेकलई के खिलाफ एफआईआर दर्ज की जानी आवश्यक है। हिंदुओं की आस्था को ठेस पहुंचाना का किसी को कोई हक नहीं है, इस तरह से किसी के धर्म को ठेस नहीं पहुंचाई जा सकती।

प्रार्थना पत्र में निर्माता लीना, आशा एसोसियेट और एडिटर श्रवण ओनाथन के खिलाफ आपराधिक साज़िश, धार्मिक भावनाओं को आहत करने, भड़काने और आईटी एक्ट की गंभीर धाराओं में एफआईआर दर्ज करने की मांग की गई है। दल की ओर से मांग की गई है कि जिसकी वजह से करोड़ों हिन्दुओं की आस्था आहत हुई है, उनकी तुरंत गिरफ्तारी की जानी चाहिए, साथ ही फिल्म को प्रतिबंधित करने की भी मांग की गई है।

फिल्म डायरेक्टर लीना मणिमेकलई के खिलाफ धारा 120 बी, 153 बी, 295, 295 ए, 298, 504, 505 (1) (बी), 505 (2) के तहत मुकदमा दर्ज किया जाना चाहिए, साथ ही डायरेक्टर पर आईटी एक्ट की धारा 66 और 67 लगाए जाने की मांग की है।

ताजा खबरे