Monday, October 2, 2023
spot_imgspot_img

स्वास्थ महानिदेशक ने किया जिला अस्पताल का निरीक्षण

पिथौरागढ़। स्वास्थ महानिदेशक डॉ.शैलजा भट्ट ने जिला अस्पताल पहुंचकर स्वास्थ सुविधाओं का जायजा लिया। इस दौरान कोरोना के खतरे के बीच अस्पताल में बिना मास्क के झुंड में आ रहे रोगियों व उनके परिजनों को देखकर वे चिंतित नजर आईं। उन्होंने कहा अस्पताल में बिना मास्क के किसी को भी प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाए। शनिवार को स्वास्थ महानिदेशक ने बीडी पाण्डेय जिला चिकित्सालय पहुंचकर निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होने ओपीडी, रजिस्ट्रेशन, पेइंग वार्ड, एक्स रे रूम सहित अन्य वार्डों का निरीक्षण कर मरीजों से उपचार में आ रही दिक्कतों लेकर वार्ता की।

उन्होंने अस्पताल में झुंड में लोगों के एकत्र न होने व अस्पताल परिसर में मास्क पहनने के निर्देश दिए। बताया कि एनएचएम के माध्यम से स्पेशलिस्ट व सुपर स्पेशलिस्ट चिकित्सकों की नियुक्ति प्रकिया चल रही है,जल्द सीमांत जिले में चिकित्सकों की नियुक्ति की जाएगी। अस्पताल में आए मरीजों व उनके परिजनों से भी उन्होंने वार्ता कर स्वास्थ संबधित समस्याओं को सुना। महानिदेशक डॉ.भट्ट ने कहा कि कहा कि बेस अस्पताल में सिटी स्कैन मशीन स्थापित की गई है। लोगों को परेशानी का सामना न करना पडे इसके लिए जिला अस्पताल में भी एक सिटी स्कैन मशीन स्थापित की जाएगी। इस दौरान सीएमओ डॉ.हीरा सिंह ह्यांकी,पीएमएस केसी भट्ट सहित अन्य स्वास्थ कर्मी मौजूद रहे।

टीम पर्यावरण की सराहना की
स्वास्थ महानिदेशक डॉ.शैलजा भट्ट ने जिला अस्पताल पहुंचकर पौधरोपण किया। डॉ.भट्ट ने कहा कि टीम पर्यावरण स्वास्थ के साथ-साथ पर्यावरण संरक्षण के लिए भी कार्य कर रही है। उन्होंने जिला अस्पताल के चीफ फार्मासिस्ट केएस अधिकारी के नेतृत्व में बनाई गई टीम पर्यावरण की सराहना की। इस दौरान संदीप सिंह, सपना ओझा, नीलम खड़ायत, किरन सौन, चंद्रशेखर व्यास सहित अन्य स्वास्थ कर्मी मौजूद रहे।

फार्मासिस्टों ने दिया महानिदेशक को ज्ञापन
बीडी पाण्डेय जिला अस्पताल के फार्मासिस्टों ने विभिन्न समस्याओं को लेकर स्वास्थ महानिदेशक को ज्ञापन दिया। डिप्लोमा फार्मासिस्ट एसोसिएशन ने जिला मंत्री प्रकाश वर्मा ने कहा कि आईपीएचएस मानक लागू होने से फार्मासिस्ट संवर्ग के पद कम हो रहे हैं,जिससे फार्मासिस्टों पर काफी बोझ आ गया है। कोविड काल में पूर्ण मनोयोग से कार्य करने के बाद अभी तक कोविड वॉरियर का सम्मान व धनराशि नहीं दी गई है। इस दौरान प्रभारी अधिकारी पीके जोशी, केएस अधिकारी, टीएस तोमर, विपिन पंत, आरएस मेहता, नीलम जोशी, कविता वर्मा, एमसी जोशी मौजूद रहे।

- Advertisement -spot_imgspot_img

ताजा खबरे