Sunday, January 29, 2023
spot_imgspot_img

उत्तराखंड में ऐडेड विद्यालयों पर शिंकजा कसने जा रहा शिक्षा विभाग

देहरादून। उत्तराखंड में शिक्षा विभाग अशासकीय विद्यालयों पर नकेल कसने जा रहा है। इसको लेकर विभाग ने तैयारियां पूरी कर ली है। राज्य में पहली बार शिक्षा विभाग इसको लेकर जिलेवार समीक्षा बैठकें कर इन सभी ऐडेड विद्यालयों की कुंडली खंगाली जायेगी।

शिक्षा महानिदेशक बंशीधर तिवारी ने आदेश दिए हैं कि सभी ऐडेड विद्यालयों की जिलेवार समीक्षा बैठकें आयोजित की जाएं। इसके लिए उन्होंने जिलेवार समीक्षा बैठकें आयोजित करने के निर्देश अधिकारियों को दिए है। इन बैठकों में इन स्कूलों के रिजल्ट से लेकर पूरी कुंडली खंगाली जाएगी। शिक्षा महानिदेशक वंशीधर तिवारी के मुताबिक इन विद्यालयों में सुधार की दिशा में यह बैठकें आयोजित की जा रही हैं।

बता दें कि राज्य का शिक्षा विभाग राज्य में स्थित 2 हजार से ज्यादा ऐडेड विद्यालयों को पूरी तरह से वित्तीय सहायता देता है लेकिन कभी भी विभाग की इन स्कूलों में ज्यादा दखलंदाजी नहीं रही। ऐसा पहली बार होने जा रहा है कि जब इन विद्यालयों की जवाबदेही खासतौर से रिजल्ट के मामले में तय करने की सोची जा रही है। वहीं, इन विद्यालयों का एक पहलू यह भी है कि इन अधिकांश विद्यालयों में पढ़ाई में सुधार की दिशा में काम कम और राजनीति ज्यादा होती है।

- Advertisement -spot_imgspot_img

ताजा खबरे