Wednesday, February 8, 2023
spot_imgspot_img

देहरादून -कुमाऊ के बीच से चलने वाली लिंक एक्सप्रेस और काठगोदाम चलेगी अब हप्ते में पांच दिन

देहरादून। देहरादून-कुमाऊं के बीच चलने वाली काठगोदाम और देहरादून-सुबेदारगंज के बीच चलने वाली लिंक एक्सप्रेस अब सप्ताह में पांच-पांच दिन चलेगी। अभी तक यह ट्रेनें तीन-तीन दिन चलती थी। रेलवे के इस फैसले से रेल यात्रियों को आवाजाही में सुविधा मिलेगी।
वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक (कोचिंग) मुरादाबाद सुधीर सिंह ने बताया कि सुबेदारगंज से देहरादून आने वाली लिंक एक्सप्रेस अब सात जून से सोमवार, बुधवार और शुक्रवार की जगह सप्ताह में सोमवार, मंगलवार, बुधवार, शुक्रवार और शनिवार को चलेगी। जबकि देहरादून से सुबेदारगंज जाने वाली लिंक एक्सप्रेस दस जून से सोमवार, बृहस्पतिवार, शनिवार की सोमवार, मंगलवार, बृहस्पतिवार, शुक्रवार और शनिवार को चलेगी।

इसी तरह देहरादून से काठगोदाम जाने वाली काठगोदाम एक्सप्रेस आठ जून से मंगलवार, बृहस्पतिवार और शनिवार की जगह सप्ताह में पांच दिन मंगलवार, बुधवार, गुरुवार, शनिवार, रविवार और काठगोदाम से देहरादून देहरादून आने वाली काठगोदाम एक्सप्रेस नौ जून से बुधवार, शुक्रवार, रविवार की जगह सप्ताह में पांच दिन सोमवार, बुधवार, गुरुवार, शुक्रवार और रविवार को चलेगी। ट्रेनों के संचालन के दिन बढ़ने से रेल यात्रियों को फायदा मिलेगा। सबसे ज्यादा फायदा कुमाऊं क्षेत्र से देहरादून आने और देहरादून से कुमाऊं क्षेत्र जाने वाले यात्रियों को होगा। क्योंकि देहरादून से कुमाऊं के लिए मात्र दो ट्रेनें हैं।

- Advertisement -spot_imgspot_img

ताजा खबरे