Monday, March 4, 2024
spot_imgspot_img

राज्यपाल से की नवनियुक्त कुलपति डॉ. ओंकार सिंह ने भेंट, राज्यपाल ने कहा- विश्वविद्यालय जीरो करप्शन की पॉलिसी व अकादमिक शूचिता बनाकर रखी जाए

- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_img

देहरादून। राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह(से नि) से बुधवार को राजभवन में उत्तराखण्ड तकनीकि विश्वविद्यालय के नवनियुक्त कुलपति डॉ. ओंकार सिंह ने शिष्टाचार भेंट की। डॉ. सिंह इससे पूर्व मदन मोहन मालवीय तकनीकि विश्वविद्यालय, गोरखपुर एवं उत्तरप्रदेश तकनीकि विश्वविद्यालय के कुलपति भी रहे हैं।

राज्यपाल ने डॉ. ओंकार सिंह को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि तकनीकि क्षेत्र में विश्वविद्यालय की बड़ी भूमिका है। उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय जीरो करप्शन की पॉलिसी व अकादमिक शूचिता बनाकर रखी जाए। राज्यपाल ने कहा कि शिक्षा की गुणवत्ता पर विशेष ध्यान दिया जाए साथ ही अपेक्षा की कि नवाचार को बढ़ावा देने के लिए विश्वविद्यालय सेंटर ऑफ एक्सिलेंस बनें। उन्होंने कहा कि डिजिटल समाधान के द्वारा विश्वविद्यालय में पारदर्शिता बढ़ायी जाए।

इस अवसर पर कुलपति ने कहा कि विश्वविद्यालय इसी सत्र से नई शिक्षा नीति लागू करने के लिए प्रतिबद्व है। संयुक्त राष्ट्र द्वारा निर्धारित सतत विकास के लक्ष्यों को पूरा करने के लिए विश्वविद्यालय से संबद्ध कालेजों का योगदान सुनिश्चित किया जायेगा।

उन्होंने आश्वस्त किया कि डिजिटलाइजेशन को बढ़ावा दिया जायेगा। उन्होंने कहा कि यह प्रयास रहेगा कि जल्द से जल्द शत प्रतिशत मूल्यांकित उत्तर पुस्तिकाएं विद्यार्थियों के अवलोकन हेतु ऑनलाइन उपलब्ध रहेंगी। उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन में पारदर्शिता लायी जायेगी।

ताजा खबरे