Sunday, January 29, 2023
spot_imgspot_img

देहरादून में दोपहर बाद मौसम ने ली करवट, हुई झमाझम बारिश

देहरादून। जिलें में दोपहर बाद मौसम ने करवट बदली और झमाझम बारिश हुई। वहीं, पर्वतीय क्षेत्रों में हो रही लगातार बारिश के चलते तीर्थ नगरी ऋषिकेश में गंगा का जलस्तर घट-बढ़ रहा है। केंद्रीय जल आयोग के मुताबिक सोमवार सुबह 8:00 बजे गंगा का जलस्तर 338.51 मीटर, दोपहर 12:00 बजे 338.50 और दोपहर 2:00 बजे तक गंगा का जलस्तर 338. 3 4 मीटर दर्ज किया गया। जो चेतावनी रेखा 339.50 से 1.16  मीटर नीचे है।

वहीं दो दिन से बंद फूलों की घाटी को जोड़ने वाला मार्ग सोमवार सुबह खुल गया है। जिसके बाद घाटी मे आवाजाही शुरु हो गई है। भारी बारिश के चलते रास्ता दो स्थानों पर बंद था। रास्ता खुलने के बाद 145 पर्यटक फूलों की घाटी के लिए रवाना हुए। वहीं, रविवार रात से बंद बदरीनाथ हाईवे भी आवाजाही के लिए खुल गया है।

प्रदेश में बारिश के साथ चटक धूप खिलने पर भी पहाड़ियों से मलबा और बोल्डर गिरने का सिलसिला जारी है। इसके चलते रविवार को प्रदेश में एक राष्ट्रीय राजमार्ग सहित 254 सड़कें बंद हो गईं। जबकि इनमें से मात्र 63 सड़कों को ही खोला जा सका है।

रविवार को बारिश के चलते हुए भूस्खलन के कारण रुद्रप्रयाग में एनएच 107 चमोली से चौपता के बीच एक बार फिर बंद हो गया। एक दिन पहले भी यह मार्ग बंद हो गया था। लेनिवि ने जेसीबी मशीनें लगाकर मार्ग को खोला था, लेकिन दोपहर बाद मार्ग फिर बंद हो गया।

- Advertisement -spot_imgspot_img

ताजा खबरे