Sunday, January 29, 2023
spot_imgspot_img

गर्मियों की छुट्टियों का आनंद उठाने वीकेंड पर चकराता में पर्यटकों का हजूम उमड़ पड़ा

देहरादून।  मैदानों में पड़ रही गर्मी से बचने व गर्मियों की छुट्टियों का आनंद उठाने के लिए वीकेंड पर चकराता में पर्यटकों का हुजूम उमड़ पड़ा। पूरा छावनी बाजार और अन्य पर्यटक स्थल पर्यटकों से पैक रहे। बड़ी संख्या में पर्यटकों के पहुंचने से होटल व्यवसाइयों और व्यपारियों के चेहरे भी खिले रहे।

पर्यटकों ने रविवार सुबह से टाइगर फॉल, ठाना डांडा सनसेट प्वाइंट, रामताल गार्डन, मोयला टॉप बुधेर केव्स, देवबन, कोटी कनासर, आदि पर्यटक स्थलों का लुत्फ उठाया। पर्यटकों ने बारिश होने के बाद यहां के ठंडे मौसम का भी जमकर लुत्फ उठाया। मैदानी क्षेत्रों में जहां तापमान 40 डिग्री पार कर रहा है वही चकराता में आज तापमान 20 डिग्री पर बना रहा। पर्यटकों ने छावनी बाजार स्थित स्वयंभू चिंताहरण महादेव और एमईएस लाइन स्थित प्राचीन गुरुद्वारे में भी दर्शन किये।

देहरादून से आये विपिन, मोना, कुरुक्षेत्र के अनुपम राठी, मयंक, नीलम कहना है कि चकराता आने के बाद उन्हें गर्म कपड़े खरीदने पड़े। कहा यहां पर भीड़ भाड़ नहीं है। शांत माहौल बहुत अच्छा लग रहा है। कहा कि यहां पर्यटकों की संख्या में वृद्धि हो रही है लेकिन सरकार द्वारा यहां पर्यटकों के लिए कोई सुविधा उपलब्ध नहीं है। कहा कि पूरे बाजार क्षेत्र व अन्य जगह पार्किंग की सुविधा नहीं है। पर्यटक स्थलों पर अच्छे सुलभ शौचालय न होने से महिलाओं को कठिनाई होती है। उन्होंने सरकार से इस ओर ध्यान देने की बात कही है।

- Advertisement -spot_imgspot_img

ताजा खबरे