Wednesday, February 8, 2023
spot_imgspot_img

 उत्तराखंड की महिला शक्ति की केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने करी सराहना

 देहरादून। केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने उत्तराखंड की महिला शक्ति की सराहना की। उत्तराखंड की महिलाओं ने अपने अनुभव और वर्तमान स्थिति भी केंद्रीय मंत्री के समक्ष रखा।

सोमवार को तीर्थ नगरी काशी में केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने महिला एवं बाल विकास मंत्रालय की आठ साल की उपलब्धियों की समीक्षा की।

इस कार्यक्रम में केंद्र सरकार की ओर से उत्तराखंड के अलावा जम्मू एवं कश्मीर, लद्दाख, उत्तर प्रदेश से अधिकारियों, सिविल सोसायटी संगठन और केंद्रीय योजनाओं के लाभार्थी शामिल हुए। केंद्रीय मंत्री ने उत्तराखंड की महिला शक्ति की खूब तारीफ की। कहा कि चाइल्डलाइन का समन्वय खोया पाया पोर्टल व पुलिस हेल्पलाइन से किया जा रहा है।

इसके बाद उत्तराखंड के सामाजिक संगठनों ने बालिका शिक्षा, अभिभावक मार्गदर्शन कार्यक्रम के द्वारा आंगनबाड़ी केंद्रों में प्री स्कूल, मानिटङ्क्षरग और क्षमता संवर्धन के इनपुट के बारे में बताया। हरिद्वार के सलेमपुर गांव की गृहणी मेनका चौहान ने प्रधानमंत्री मातृ वंदना, आंगनबाड़ी टेक होम राशन और उनके पुत्र अनंत को केंद्र सरकार टीकाकरण और बाल विकास योजनाओं के लाभ के बारे में बताया। देहरादून की महिला उद्यमी कमलप्रीत कौर ने मुद्रा लोन के जरिये गृहणी से उद्यमी बनने के सफर के बारे में बताया।

- Advertisement -spot_imgspot_img

ताजा खबरे