Wednesday, February 8, 2023
spot_imgspot_img

चारधाम सहित पर्वतीय जिलों में बारिश-ओलावृष्टि का येलो अलर्ट

देहरादून।  मौसम विभाग ने मंगलवार के लिए उत्तराखंड के अनेक जिलों में बारिश के साथ ओलावृष्टि का येलो अलर्ट जारी किया है। साथ ही तेज हवाएं चल सकती हैं। चारों धामों और यात्रा रूट पर भी मौसम संबंधी दुश्वारियां रह सकती हैं। मौसम विभाग के अनुसार 24 की शाम या देर रात से मौसम में हल्का बदलाव आएगा।  मंगलवार को ओलावृष्टि, तेज हवा, आंधी तूफान की आंशका है। राज्य के सभी जिलों के लिए मौसम सम्बंधी चेतावनी जारी की गई है।

26 व 27 को उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर, पिथौरागढ़ में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। मौसम विभाग के निदेशक बिक्रम सिंह के मुताबिक बदरीनाथ, केदारनाथ। गंगोत्री, यमनोत्री और हेमकुंड जाने वाले यात्रियों को यात्रा के दौरान बारिश से बचने के पर्याप्त इंतजाम की सलाह दी गई है। यहां 29 तक अलग अलग समयावधि में बारिश की संभावना जताई गई है। वहीं, सोमवार को राज्य के अधिकांश हिस्सों में बारिश दर्ज की गई।

देहरादून में न्यूनतम तापमान 16.9 पहुंचा
दून में सोमवार तड़के हुई बारिश तेज हवाओं का असर दिन और रात के तापमान पर भी दिखा। अधिकतम तापमान जहां छह डिग्री गिरकर 29.4 डिग्री सेल्सियस रहा। जबकि न्यूनतम तापमान 16.9 डिग्री सेल्सियस रहा, जो सामान्य से चार डिग्री कम रहा। दून में पिछले 24 घंटों में 25 एमएम बारिश दर्ज की गई। दून में मंगलवार को बारिश का अनुमान लगाया गया है। 26 से 29 मई के बीच मौसम साफ रहेगा और तापमान में एक बार फिर वृद्धि की संभावना है। दून में सोमवार को बारिश की वजह से हवा में नमी व ठंडक बढ़ गई। जिससे मानसूनी बारिश का एहसास हुआ।

- Advertisement -spot_imgspot_img

ताजा खबरे