Monday, February 6, 2023
spot_imgspot_img

रूस- यूक्रेन युद्ध के बीच बड़ी खबर, रुसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की कार पर हमला

रूस और यूक्रेन के बीच चल रहे युद्ध के दौरान रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) पर हमला हुआ है. यूरो वीकली न्यूज ने पुतिन को लेकर एक बड़ा खुलासा किया है. रिपोर्ट के मुताबिक रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन पर जानलेवा हमला हुआ जिसमें कि वो बाल-बाल बचे हैं.

पुतिन की कार पर हमला

रिपोर्ट की मानें तो पुतिन अपने आधिकारिक आवास लौट रहे थे, इसी दौरान थोड़ी दूरी पर उनके सुरक्षा दस्ते की पहली कार को एंबुलेंस ने रोक दिया. कार राकने के बाद पुतिन की कार के बाएं पहिए में जोरदार धमाका हुआ. इसके बाद चारों तरफ तेज धुआं फैल गया. हालांकि तब तक पुलिस सर्तक हो चुकी थी और पुतिन को फौरन बम निरोधक दस्ते और बुलेटप्रूफ सुरक्षादल ने अपने घेरे में कैद कर लिया. इस घटना में पुतिन की जान बाल-बाल बच गई.

पुतिन की सिक्योरिटी में भारी चूक

सूत्रों ने बताया कि इस चूक के मामले में पुतिन की सुरक्षा सेवा के कई लोगों को गिरफ्तार किया गया है. यहीं नहीं पुतिन के आने-जाने के बारे में सूचना के लीक होने के बाद उनके कई बॉडीगार्ड को हटा दिया गया है. पुतिन विरोधी जीवीआर टेलिग्राम चैनल ने दावा किया कि पुतिन सुरक्षा खतरे को देखते हुए एक झांसा देने वाले सुरक्षा दस्‍ते के साथ घटना के समय अपने आधिकारिक आवास लौट रहे थे. बैकअप काफिले में 5 हथियारबंद कारें थीं जिसमें तीसरी कार में पुतिन मौजूद थे.

ऐसे कठिन समय में हुआ पुतिन पर हमला

रिपोर्ट्स के मुताबिक पुतिन की कार को नियंत्रित करने में दिक्‍कत आ रही थी और उसे घटनास्‍थल से सुरक्षित तरीके से दूर ले जाया गया. पुत‍िन पर हमले का दावा ऐसे समय पर किया गया है जब यूक्रेन के पलटवार में रूसी सेना को भारी नुकसान उठाना पड़ा है. इसको लेकर पुतिन की आलोचना भी हो रही है. जेलेंस्‍की ने दावा किया है कि हमारे सैनिकों ने रूस के कब्‍जे से 6000 वर्ग किमी इलाके को मुक्‍त करा लिया है.

- Advertisement -spot_imgspot_img

ताजा खबरे