Wednesday, February 8, 2023
spot_imgspot_img

उदयपुर की घटना पर भडक़े डच सांसद गिर्ट विल्डर्स, बोले- जिहादियों से बचाओ हिंदुत्व

ऐम्सटर्डम। उदयपुर में कन्हैया की दिनदहाड़े हत्या के बाद न केवल देश के अंदर बल्कि बाहर भी इसका विरोध हो रहा है। नीदरलैंड के सांसद गिर्ट विल्डर्स ने कड़े शब्दों में घटना की निंदा की है। बता दें कि जिस समय दुनियाभर के देश नूपुर शर्मा के बयान की निंदा कर रहे थे उस वक्त गिर्ट ने उनके समर्थन में पोस्ट किया था। अब उन्होंने कहा है कि कट्टरवाद, आतंकवाद और जिहादियों से हिंदुत्व को बचाना जरूरी है।

एक ट्वीट में गिर्ट विल्डर्स ने कहा, भारत, मैं आपको एक दोस्त मानकर कह रहा हूं, असहिष्णुता के प्रति सहिष्णु  होना बंद कर दीजिए। जिहादियों, आतंकवादियों और कट्टरपंथियों के हिंदुत्व की रक्षा करो। इस्लाम का तुष्टीकरण न करो नहीं तो इसकी कीमत चुकानी पड़ेगी। हिंदुओं को ऐसे नेता की जरूरत है जो उनकी शत प्रतिशत रक्षा करे।
गिर्ट विल्डर्स ने नूपुर शर्मा के समर्थन में ट्वीट कर कहा था कि यह बहुत ही हास्यास्पद हैकि जब नूपुर शर्मा ने सच कह दिया तो अरब और इस्लामिक देश भडक़े हुए हैं।

कौन हैं गिर्ट विल्डर्स
गिर्ट नीदरलैंड के एक दक्षिणपंथी नेता हैं और पार्टी फॉर फ्रीडम के संस्थापक हैं। वह इस समय सांसद हैं। वह अकसर इस्लाम की आलोचना करते हैं। उन्हें कई बार धमकियां भी मिल चुकी हैं। उन्होंने अपने देश में मस्जिदों को बंद करवाने की मांग भी की थी। गिर्ट के आलोचक उन्हें नीदरलैंड का डोनाल्ड ट्रंप कहते हैं। उनके आक्रामक ट्वीट्स की वजह से ट्विटर ने अस्थायी रूप से उनका हैंडल सस्पेंड भी  किया था।

- Advertisement -spot_imgspot_img

ताजा खबरे