Monday, January 30, 2023
spot_imgspot_img

यूक्रेन की मदद करने के बजाय स्कूल सुरक्षा फंडिंग को प्राथमिकता दे अमेरिका : ट्रंप

ह्यूस्टन। अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि वाशिंगटन सरकार को युद्धग्रस्त यूक्रेन को सहायता भेजने के बजाय देश के स्कूल सुरक्षा के फंडिंग पर काम करना चाहिए। ट्रंप ने ह्यूृस्टन में चल रहे नेशनल राइफल एसोसिएशन (एनआरए) के तीन दिवसीय वार्षिक सम्मेलन में यह टिप्पणी की।
पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा, हमने इराक और अफगानिस्तान में खरबों खर्च किए, लेकिन इसके बदले हमें कुछ भी नहीं मिला। इससे पहले कि हम बाकी दुनिया का निर्माण करें, हमें अपने बच्चों के लिए देश में सुरक्षित स्कूलों का निर्माण करना चाहिए। रिपोर्ट के अनुसार, ट्रंप ने बंदूक नियंत्रण की मांग को खारिज कर दिया और कहा कि ऐसे अमेरिकियों को गन रखने की अनुमति दी जानी चाहिए, जो सभ्य हों।

कोविड 19 के चलते देश के सबसे शक्तिशाली ‘गन लॉबी ग्रुप’ एनआरए का वार्षिक सम्मेलन दो साल के बाद हो रहा है।
यूवाल्डे नरसंहार के मद्देनजर, टेक्सास के गवर्नर ग्रेग एबॉट और लेफ्टिनेंट गवर्नर डैन पैट्रिक, दोनों ने ही सम्मेलन का हिस्सा बनने से मना कर दिया था। राज्यपाल रिकॉर्ड किए गए वीडियो के माध्यम से सम्मेलन को संबोधित कर सकते है।
पैट्रिक ने मैं नहीं चाहता कि मेरी उपस्थिति परिवार वालों और यूवाल्डे में पीडि़त लोगों के दर्द या दुख का कारण बने।
एनआरए सम्मेलन में 55,000 उपस्थित लोगों के शामिल होने की उम्मीद है।
गन लॉबी ग्रुप में वर्तमान में 5 मिलियन से अधिक सदस्य हैं।
गैर-लाभकारी अनुसंधान समूह गन वायलेंस आर्काइव के अनुसार, अमेरिका में इस साल अब तक कम से कम 212 गोलीबारी के मामले सामने आए है। 24 मई को यूवाल्डे के रॉब एलिमेंट्री स्कूल में गोलीबारी हुई थी।

- Advertisement -spot_imgspot_img

ताजा खबरे