Sunday, January 29, 2023
spot_imgspot_img

महिंद्रा एंड महिंद्रा ने की स्कॉर्पियो एन लॉन्च, 30 जुलाई से होगी स्कॉर्पियो एन की बुकिंग

महिंद्रा एंड महिंद्रा ने स्कॉर्पियो एन (Scorpio N) लॉन्च की है। महिंद्रा की यह नई एसयूवी 5 वेरियंट्स में आई है और इसकी एक्स-शोरूम कीमत 11.99 लाख से 19.5 लाख रुपये है। स्कॉर्पियो एन की बुकिंग 30 जुलाई 2022 से ओपन होगी और फेस्टिवल सीजन के दौरान इसकी डिलीवरी शुरू होने की उम्मीद है। स्टॉक मार्केट के एक्सपर्ट महिंद्रा की नई एसयूवी Scorpio N को लेकर बुलिश हैं। एक्सपर्ट ने महिंद्रा एंड महिंद्रा के शेयरों को बाय (Buy) रेटिंग दी है। एक्सपर्ट्स का कहना है कि महिंद्रा एंड महिंद्रा के वॉल्यूम में स्कॉर्पियो एन की बड़ी हिस्सेदारी हो सकती है।

Scorpio N को बताया तीसरी ब्लॉकबस्टर, दिया 1643 रुपये का टारगेट
ब्रोकरेज हाउस IDBI कैपिटल ने Scorpio N को महिंद्रा एंड महिंद्रा की तीसकी ब्लॉकबस्टर बताया है। ब्रोकरेज हाउस ने महिंद्रा एंड महिंद्रा के शेयरों को बाय रेटिंग दी है। साथ ही, कंपनी के शेयरों के लिए 1643 रुपये का टारगेट प्राइस दिया है। यानी, मौजूदा शेयर प्राइस से कंपनी के शेयरों में 47 फीसदी से ज्यादा का उछाल आ सकता है। महिंद्रा एंड महिंद्रा के शेयरों में इस साल अब तक 34 फीसदी से ज्यादा की तेजी आई है। वहीं, पिछले एक महीने में कंपनी के शेयर करीब 11 पर्सेंट चढ़े हैं।

कंपनी के शेयरों ने दिया है 15000 पर्सेंट से ज्यादा रिटर्न
महिंद्रा एंड महिंद्रा के शेयर 21 सितंबर 2001 को नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) में 6.58 रुपये पर थे। कंपनी के शेयर 28 जून 2022 को एनएसई में 1,111.60 रुपये के स्तर पर ट्रेड कर रहे हैं। कंपनी के शेयरों ने इस पीरियड में 15,000 पर्सेंट से अधिक का रिटर्न दिया है। अगर किसी व्यक्ति ने 21 सितंबर 2001 को कंपनी के शेयरों में 1 लाख रुपये लगाए होते और अपने निवेश को बनाए रखा होता तो मौजूदा समय में यह पैसा 1.68 करोड़ रुपये के करीब होता।

IDBI कैपिटल ने एक नोट में कहा है, ‘रिफ्रेशिंग स्टायलिश लुक, एडिशनल बेस्ट इन क्लास फीचर्स और प्रतिस्पर्धियों के मुकाबले अट्रैक्टिव प्राइस को देखते हुए Scorpio N में खुद के लिए wow फैक्टर क्रिएट करने की क्षमता है। हमारा मानना है कि स्कॉर्पियो N महिंद्रा एंड महिंद्रा के लिए अगला XUV 700 फिनामना बन सकती है।’

 

- Advertisement -spot_imgspot_img

ताजा खबरे