Wednesday, May 29, 2024

कपूरथला के निजामपुर में निशान साहिब से बेअदबी के आरोपी की पिटाई के बाद हुई मौत, वीडियो वायरल

- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_img

अमृतसर। स्वर्ण मंदिर में शनिवार की घटना के बाद रविवार को कपूरथला के निजामपुर में कथित बेअदबी के आरोपी की पिटाई के बाद मौत हो गई है। आपको बता दें कि रविवार की सुबह कथित तौर पर कपूरथला में निशान साहिब हटाने की कोशिश की थी। आरोपी को जब उसे पकड़ने की कोशिश की तो वह भागने लगा, लिहाजा संगत ने उसे पकड़ लिया। जानकारी के अनुसार, लोगों ने उसकी पिटाई कर दी। घटना के बाद कपूरथला में तनाव व्याप्त हो गया।

कपूरथला गुरुद्वारा की ओर से की गई घोषणा में कहा गया है कि पुलिस और किसी भी एजेंसी को इसमें हस्तक्षेप नहीं करना चाहिए। पंजाब पुलिस और राज्य सरकार बेअदबी के मामलों के लिए समान रूप से जिम्मेदार है। इसके साथ ही लोगों को बड़ी संख्या में एकत्र होने के लिए भी कहा गया है।

बाबा अमरजीत सिंह ने बताया कि सुबह 4 बजे एक व्यक्ति दरबार हॉल में दाखिल हुआ। प्रवेश के समय गुरु साहिब में गुरु महाराज का प्रकाश नहीं हुआ था। शोर मचने के बाद व्यक्ति ने भागने की कोशिश की, लेकिन संगत ने उसे पकड़ लिया। हालांकि पुलिस का कहना था कि मामला सिलेंडर चोरी का लग रहा है।

गुरुद्वारा साहिब के पास पुलिस चौकी बनाई गई है। संगत व्यक्ति को पुलिस को सौंपे जाने का विरोध कर रही थी। शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी घटना की सूचना मिलते ही मौके पर आ गई। बड़ी संख्या में सिख संगठन मौके पर पहुंचने लगे। एसएसपी कपूरथला समेत भारी संख्या में पुलिस बल तैनात है।

आपको बता दें, बीते दिन पंजाब में अमृतसर स्वर्ण मंदिर में पवित्र गुरु ग्रंथ साहिब को लेकर बेअदबी की कोशिश करने वाले शख्स के साथ कथित तौर पर लिंचिंग हुई थी। डीसीपी परमिंदर सिंह ने शख्स के मौत की पुष्टि की है। इस घटना के बाद से स्वर्ण मंदिर में माहौल गरमा गया है।

पुलिस के अनुसार, रेहरास साहिब पाठ के दौरान स्वर्ण मंदिर के अंदर एक अज्ञात व्यक्ति ने रेलिंग से छलांग लगा दी और कथित तौर पर ग्रंथ साहिब जी के सामने रखी तलवार को पकड़ने की कोशिश की। इसी बीच भीड़ ने युवक को पकड़कर पीट दिया। इसके बाद उसकी मौत हो गई।

रविवार को कपूरथला में हुई घटना के बाद पुलिस ने अमृतसर में चौकसी बढ़ा दी है। साथ ही स्वर्ण मंदिर परिसर के आसपास सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। शनिवार को हुई घटना के आऱोपी की शिनाख्त के लिए पुलिस बायोमेट्रिक फिंगरप्रिंट स्कैनिंग पर फोकस कर रही है।

ताजा खबरे