Monday, March 4, 2024
spot_imgspot_img

अल्लू की पुष्पा ने बनाया नया रिकॉर्ड, 500 करोड़ व्यूज वाली पहली भारतीय एल्बम बनी

- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_img

साउथ स्टार अल्लू अर्जुन की पुष्पा के प्रति दर्शकों में दीवानगी देखते ही बनती है। चाहे फिल्म के गाने हों या डायलॉग, सभी कसौटी पर यह फिल्म खरी उतरी। फिल्म 17 दिसंबर को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। इसका निर्देशन सुकुमार ने किया है। अब इस फिल्म के खाते में एक और उपलब्धि जुड़ गई है। पुष्पा भारत की पहली पैन इंडिया फिल्म बन गई है, जिसकी एल्बम को 500 करोड़ से ज्यादा व्यूज मिले हैं।
फिल्म समीक्षक रमेश बाला ने इस संबंध में जानकारी दी है। उन्होंने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर लिखा, भारतीय सिनेमा में अब तक का सबसे बड़ा कीर्तिमान। आइकॉन स्टार अल्लू अर्जुन की पुष्पा: द राइज पहली एल्बम है, जिसने 500 करोड़ व्यूज हासिल किए हैं। सिनेमाघरों से लेकर सोशल मीडिया तक, हर एक प्लेटफॉर्म पर इस फिल्म को दर्शकों ने हाथों-हाथ लपक लिया। फिल्म के जरिए अल्लू को भी बेशुमार लोकप्रियता मिली।

पुष्पा ने भारत में 350 करोड़ रुपये से अधिक का कलेक्शन किया था। फिल्म ने रिलीज के पहले दिन ही कीर्तिमान रच दिया था और भारतीय बॉक्स ऑफिस पर 2021 का सबसे बड़ा ओपनिंग डे अपने नाम किया था। यहां तक कि फिल्म ने मास्टर और स्पाइडर मैन को भी पछाड़ दिया था। पुष्पा का ओपनिंग डे का कलेक्शन 52.50 करोड़ रुपये रहा था। फिल्म का बजट 200-250 करोड़ रुपये का है।
पुष्पा में अल्लू के साथ साउथ अदाकारा रश्मिका मंदाना नजर आई थीं। रश्मिका के किरदार का नाम श्रीवल्ली है। इस फिल्म के जरिए अल्लू और रश्मिका पहली बार साथ आए हैं। रश्मिका की यह पहली फिल्म है, जो सीधे हिंदी दर्शकों के बीच आई। फिल्म की कहानी चंदन की लकडिय़ों की तस्करी से जुड़ी है। फिल्म तेलुगू, तमिल, मलयालम, कन्नड़ और हिंदी सहित पांच भारतीय भाषाओं में रिलीज हुई है।
ऐसी चर्चा है कि पहले भाग से पुष्पा 2 का बजट बड़ा होने वाला है। यह फिल्म 400 करोड़ रुपये के बजट में बनेगी। फिल्म के दूसरे भाग का शीर्षक पुष्पा द रूल रखा गया है। हालिया रिपोर्ट्स की मानें तो  केजीएफ चैप्टर 2 की सफलता देखने के बाद सुकुमार फिल्म में और बदलाव करने पर विचार कर रहे हैं। वह इस फिल्म को  केजीएफ 2 से भव्य बनाने की तैयारी में हैं।

हाल में  केजीएफ 2,  आरआरआर और विक्रम जैसी साउथ फिल्मों ने पूरे देश में अपना परचम फहराया।  केजीएफ 2 में यश लीड रोल में थे, जबकि  आरआरआर में राम चरण और जूनियर एनटीआर नजर आए थे। विक्रम में कमल हासन ने अपना दमखम दिखाया था।

ताजा खबरे