Monday, February 6, 2023
spot_imgspot_img

राजू श्रीवास्तव का आज 58 साल की उम्र में निधन, नेताओं ने भी जताया दुःख,

कॉमेडी किंग राजू श्रीवास्तव का आज 58 साल की उम्र में निधन हो गया. वो कई दिनों से दिल्ली के एम्स में भर्ती थे, जहां उनका इलाज चल रहा था. बीते 10 अगस्त को उनकी तबीयत बिगड़ी थी. उन्हें कार्डियक अरेस्ट आया था. राजू श्रीवास्तव 42 दिनों तक मौत से जंग लड़ते रहे. बीच में उनकी हालत में सुधार भी देखने को मिला. लेकिन आज उन्होंने आखिरी सांस ली.

वर्कआउट करते वक्त आया था कार्डियक अरेस्ट
बता दें कि 10 अगस्त को राजू श्रीवास्तव जिम में वर्कआउट कर रहे थे. तभी ट्रेडमिल पर एक्सरसाइज करते वक्त उन्हें सीने में दर्द हुआ और वो नीचे गिर गए. इसके बाद उन्हें हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया, जहां डॉक्टर्स ने बताया कि उन्हें कार्डियक अरेस्ट आया है. 1 महीने से ज्यादा चले इलाज के बाद आज उन्होंने दम तोड़ दिया. इससे पहले मशहूर सिंगर केके का भी कार्डियक अरेस्ट से देहांत हुआ था .

आपको बता दे कि राजू श्रीवास्तव का असली नाम सत्य प्रकाश श्रीवास्तव था. राजू श्रीवास्तव और अनिल कपूर: राजू श्रीवास्तव और अनिल कपूर का एक खास नाता है. आप शायद जानते नहीं होंगे, राजू श्रीवास्तव ने पहली बार शोबिज में, अनिल कपूर की फिल्म तेजाब से कदम रखा था जो साल 1988 में आई थी. राजू श्रीवास्तव को इस शो से मिली पहचान: बता दें कि कई साल के स्ट्रगल के बाद राजू श्रीवास्तव को रीएलिटी टीवी शो, Great Indian Laughter Challenge में भाग लेकर पहचान मिली. ये शो 2005 में आया था. राजू श्रीवास्तव का टीवी और फिल्म करियर: रीएलिटी टीवी शो करने से पहले राजू श्रीवास्तव ‘मैंने प्यार किया’, ‘बाजीगर’ और ‘आमदनी अठन्नी खर्चा रुपैया’ जऐसी कई फिल्मों में काम किया है. कॉमेडियन को ‘अदालत’ और ‘शक्तिमान’ जैसे टीवी सीरियल्स में भी देखा गया है.

राजू श्रीवास्तव बिग बॉस

राजू श्रीवास्तव तमाम शोज और फिल्मों का हिस्सा रह चुके हैं और इस लिस्ट में बिग बॉस (Bigg Boss) का भी नाम शामिल है. राजू श्रीवास्तव को बिग बॉस के तीसरे सीजन में देखा गया था.

पीएम नरेंद्र मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी अध्यक्ष जे पी नड्डा समेत कई नेताओं ने राजू श्रीवास्तव के निधन पर शोक जताया. 40 दिन से ज्यादा समय से अस्पताल में भर्ती राजू श्रीवास्तव ने बुधवार को 58 साल की उम्र में एम्स में अंतिम सांस ली. पीएम मोदी ने ट्वीट में लिखा, राजू श्रीवास्तव ने हमारी जिंदगी हंसी और सकारात्मकता से रोशन की है. वह जल्दी चले गए लेकिन अपने शानदार काम की वजह से वह अनगिनत लोगों के दिलों में रहेंगे. उनका जाना दुखद है. उनके चाहने वालों और परिवार के प्रति मेरी संवेदनाएं. ओम शांति.

राजनाथ सिंह ने दी श्रद्धांजलि

राजनाथ सिंह ने एक ट्वीट में कहा, ‘सुप्रसिद्ध हास्य कलाकार राजू श्रीवास्तव के निधन से मुझे गहरा दुःख हुआ है. वे एक मंजे हुए कलाकार होने के साथ-साथ एक बेहद ज़िंदादिल इंसान भी थे. सामाजिक क्षेत्र में भी वे काफ़ी सक्रिय रहते थे. उनके शोकाकुल परिवार और प्रशंसकों के प्रति मैं अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं.’

वहीं गृह मंत्री अमित शाह ने भी उनके निधन पर शोक जताया. शाह ने कहा कि राजू श्रीवास्तव का एक विशिष्ट अंदाज था और अपनी अद्भुत प्रतिभा से उन्होंने सभी को प्रभावित किया. शाह ने कहा, ‘उनका निधन कला जगत के लिए एक बड़ी क्षति है. मैं उनके परिजनों व प्रशंसकों के प्रति संवेदना जताता हूं, ईश्वर उन्हें यह दुःख सहने की शक्ति दें.

नड्डा बोले- निधन के समाचार से हुआ नि:शब्द
BJP अध्यक्ष नड्डा ने कहा कि राजू श्रीवास्तव के निधन का समाचार सुनकर वह नि:शब्द हो गए. उन्होंने कहा, ‘राजू श्रीवास्तव ने हास्य कला की दुनिया में अपनी एक अलग छाप छोड़ी. शोक की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं उनके परिजनों-प्रशंसकों के साथ हैं. ईश्वर पुण्यात्मा को अपने श्रीचरणों में स्थान दे.’

वहीं सूचना और प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने श्रीवास्तव को एक बेहतरीन कलाकार और ज़िंदादिल इंसान बताया और कहा कि अपनी कला व प्रतिभा से वह अनेकों कलाकारों के प्रेरणास्रोत बनें. उन्होंने कहा, ‘राजू श्रीवास्तव का निधन दुःखद है. उनका जाना हास्य कला की एक विधा के युग का समापन है, उनके निधन से हुई रिक्तता की भरपाई मुमकिन नहीं है. मेरी हार्दिक संवेदनाएं शोकाकुल परिवार व उनके प्रशंसकों के साथ हैं. ईश्वर दिवंगत आत्मा को अपने श्रीचरणों में स्थान दे.’

- Advertisement -spot_imgspot_img

ताजा खबरे