Monday, May 27, 2024

बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाए गए एएमयू के पूर्व वीसी! जेपी नड्डा के पसमांदा कार्ड का बनेंगे खास चेहरा

- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_img

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शनिवार को अपनी नई टीम की घोषणा की, जिसमें अनुभवी और नए दोनों चेहरों को शामिल किया गया है। पार्टी की नई लाइनअप में उल्लेखनीय लोगों में उत्तर प्रदेश (यूपी) के नेता शामिल हैं। एक नाम जो काफी ध्यान खींच रहा है, वह है विधान परिषद (एमएलसी) के सदस्य और पार्टी का एक प्रमुख मुस्लिम चेहरा तारिक मंसूर।

एमएलसी बनने से पहले, प्रोफेसर तारिक मंसूर ने छह साल (7 मई, 2017 से 2 अप्रैल, 2023 तक) के प्रभावशाली कार्यकाल के लिए अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएमयू) के कुलपति के रूप में कार्य किया। प्रो. मंसूर ने अपनी वर्तमान भूमिका संभालने से पहले ही भाजपा और आरएसएस नेताओं के साथ घनिष्ठ संबंध बनाए रखे हैं। विशेष रूप से, उन्होंने तब सुर्खियां बटोरीं जब उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एएमयू के शताब्दी समारोह में आमंत्रित किया, जिससे कुछ विवाद पैदा हो गए।

प्रोफेसर तारिक मंसूर का भाजपा के प्रमुख नेताओं से जुड़ाव उनके राजनीतिक करियर से भी आगे तक जाता है। गौरतलब है कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) प्रमुख मोहन भागवत ने अपने बेटे की शादी में भाग लिया, जिससे उनके करीबी संबंध उजागर हुए।

ताजा खबरे