Monday, February 6, 2023
spot_imgspot_img

गढ़वाल विवि में छात्रों का बवाल, गेट फांद वीसी सचिवालय में काटा हंगामा

श्रीनगर। हेमवती नंदन गढ़वाल विश्वविद्यालय में छात्रों ने जमकर बवाल काटा. बड़ी संख्या में छात्र हंगामा करते हुए विवि सचिवालय के बंद गेट फांद अंदर घुस गए. जहां छात्रों ने वीसी सचिवालय के सामने जोरदार प्रदर्शन किया और धरने पर बैठे गए. गढ़वाल विवि की कुलपति अन्नपूर्णा नौटियाल के छात्रों के बीच पहुंचीं और उन्हें वार्ता करने के लिए मनाया, लेकिन वार्ता सफल नहीं हुई. छात्रों ने विवि को आंदोलन की चेतावनी दी है.

पिछले लंबे समय से छात्र गढ़वाल विवि में छात्र संघ चुनाव करवाने, कक्षाओं के संचालन सहित परीक्षा परिणाम घोषित करने सहित 8 मांगों को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. वहीं, आज छात्रों का आक्रोश भड़क गया. जय हो ओर छात्रम छात्र संगठन के छात्र बड़ी संख्या में विवि में एकत्र होकर अपना विरोध जाहिर करने लगे. छात्रों की मांग है कि विवि में कक्षाएं संचालित होने लगी है, लेकिन विवि के शिक्षक कक्षा में नहीं पहुंच रहे हैं. जिससे छात्रों के समय की बर्बादी हो रही है.

वहीं, छात्रों का कहना है कि 1 दिसंबर को दीक्षांत समारोह होने है, लेकिन अभी तक कई विषयों के परीक्षा परिणाम घोषित नहीं किए गए हैं. ऐसे में विवि द्वारा दीक्षांत समारोह करवाना छात्रों के हित में नहीं है. अगर ऐसे छात्र टॉपर होते हैं, जिनके परिणाम नहीं आए हैं. उनके साथ नाइंसाफी होगी. उन्हें स्वर्ण पदक और सम्मान से महरूम होना पड़ेगा. साथ में विवि द्वारा बीफार्मा की फीस में 10 हजार की फीस वृद्धि से भी छात्र गुस्से में दिखाई दिए.वहीं, छात्रों से वार्ता के बाद विवि की कुलपति अन्नपूर्णा नौटियाल ने कहा कि जल्द ही सभी अध्यापकों सहित विभागाध्यक्ष को कक्षाओं के संचालक को आदेश जारी किए जाएंगे. उन्होंने बताया कि कोविड होने के चलते शिक्षा मंत्रालय द्वारा छात्रसंघ चुनाव न करवाने के आदेश जारी किए गए हैं. इसके बदले छात्र परिषद का गठन इस वर्ष किया जाएगा.

- Advertisement -spot_imgspot_img

ताजा खबरे