Monday, May 27, 2024

महाराष्‍ट्र सरकार स्कूलों को फिर से बंद करने का फैसला ले सकती है : शिक्षामंत्री

- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_img

महाराष्ट्र में लंबे इंतजार के बाद खुले स्कूल अब फिर से बंद होने की संभावना है। महाराष्ट्र में ओमिक्रॉन मामलों पर बढ़ती चिंताओं का जवाब देते हुए, राज्य की स्कूल शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ ने कहा कि ऐसा जल्‍द हो सकता है। उन्‍होंने कहा कि अगर मामले बढ़ते रहे तो सरकार स्कूलों को फिर से बंद करने का फैसला ले सकती है।

देश में 224 ओमिक्रॉन मामलों के कुल केस लोड में से 54 महाराष्ट्र से हैं. हालांकि, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में 57 मामले हैं। जिसके साथ ही महाराष्‍ट्र राज्य ओमिक्रॉन के मामलों में देश भर में दूसरे नंबर पर है। राज्य की शिक्षामंत्री ने कहा कि अगर ओमिक्रॉन के मामले बढ़ते रहे तो हम स्‍कूलों को फिर से बंद करने का फैसला ले सकते हैं, फिलहाल हम स्थिति पर नजर रखे हुए हैं।

आपको बता दें, राज्य में हाल ही में स्कूल फिर से खुले हैं. मुंबई में 16 दिसंबर से प्राथमिक कक्षा के छात्रों को स्‍कूल आने की अनुमति दी गई थी। चंडीगढ़ राज्‍य ने भी बढ़ते कोरोना मामलों को देखते हुए स्‍कूल बंद करने का फैसला लिया है। इसके अलावा महाराष्‍ट्र में 2022 बोर्ड परीक्षाओं की डेट्स भी जारी कर दी हैं, ऐसे में कोरोना के खतरे से स्‍कूल बंद होने पर बच्‍चों की पढ़ाई को नुकसान होना तय है।

ताजा खबरे