Monday, April 22, 2024

बारिश का हाहाकारः यूपी और बिहार में मौसम विभाग का बड़ा अलर्ट! उत्तराखण्ड समेत कई राज्यों में आफत बनकर बरस रहे मेघ, बाढ़ और भूस्खलन ने बढ़ाई मुश्किलें

- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_img

नई दिल्ली। मानसून सीजन शुरू होने के बाद से ही देशभर में लगातार बारिश का दौर जारी है। कुछ जगहों पर हालात बहुत खराब हो गए हैं, आलम यह है कि बारिश के चलते अधिकांश जगहों पर बाढ़ जैसे हालात बने हुए हैं। इस बीच मौसम विभाग ने यूपी और बिहार में भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है। उधर उत्तराखण्ड समेत हिमालच, पंजाब, जम्मू-कश्मीर आदि राज्यों में बारिश आफत बनकर बरस रही है। कई जगहों से जानमाल के नुकसान की खबरें भी सामने आ रही है।
उधर मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली-एनसीआर में बुधवार को भी बादल छाए रहेंगे। गर्जन वाले बादल बनने और हल्की बरसात होने की भी संभावना है। अधिकतम तापमान 35 और न्यूनतम 26 डिग्री के आसपास रहने के आसार। बृहस्पतिवार से शनिवार के दौरान हल्की से मध्यम स्तर की बरसात हो सकती है। हिमाचल प्रदेश के 11 जिलों में बुधवार को बिजली गिरने और आंधी आने की चेतावनी दी गई है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान में कुछ एक स्थानों पर भारी बारिश की संभावना जताई गई है। दो दिन बारिश न होने और धूप खिलने के कारण प्रदेश में उमस बढ़ी है। वहीं मुंबई में भारी बारिश हो रही है। तेज बारिश के कारण सड़कों पर पानी भर गया है।

ताजा खबरे