Wednesday, May 29, 2024

श्रीकृष्ण जन्माष्टमी कलः देशभर में चल रही विशेष तैयारी! वृंदावन-मथुरा को सजा रहे तीन हजार कारीगर, पहली बार गोशालाओं में अफसर करेंगे पूजा

- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_img

लखनऊ। कल 19 अगस्त देशभर में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी धूमधाम से मनाई जायेगी। इसको लेकर देशभर में तैयारियां की जा रही हैं। यूपी की बात करें तो यहां श्रीकृष्ण जन्माष्टमी को लेकर खासी तैयारियां की जा रही है। वृंदावन-मथुरा के मंदिरों को 3 हजार कारीगर सजाने में लगे हैं। बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यना खुद जन्मोत्सव मनाने के लिए शुक्रवार को मथुरा पहुंच रहे हैं। कार्यक्रम के अनुसार वे ढाई घंटे वृंदावन और 30 मिनट मथुरा में रहेंगे। इधर यूपी में पहली बार गौशालाओं में जन्माष्टमी पर गो-पूजा होगी। पशुधन मंत्री धर्मपाल सिंह ने इसका निर्देश दिया है। उत्तर प्रदेश में 581 गौशालाएं हैं, इन सभी गौशालाओं की सजावट होगी। विभाग के अधिकारी और इलाके के जनप्रतिनिधि इनमें पूजा भी करेंगे।
उधर श्री कृष्ण जन्माष्टमी पर्व को लेकर मथुरा वृंदावन में सुरक्षा के कड़े इंतजाम रहेंगे। मुख्य कार्यक्रम स्थल श्री कृष्ण जन्मस्थान पर वैसे ही सुरक्षा व्यवस्था कड़ी रहती है लेकिन श्री कृष्ण जन्माष्टमी पर्व के मद्देनजर यहां अतिरिक्त सुरक्षा बल तैनात किया जा रहा है। बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं के आगमन को देखते हुए पार्किंग की भी व्यवस्था की गई है।

ताजा खबरे