Wednesday, February 21, 2024
spot_imgspot_img

99 वर्ष की उम्र में हुआ स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती का निधन

नई दिल्ली: द्वारका शारदा पीठ के शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती का निधन हो गया है. 99 वर्षीय स्वरूपानंद सरस्वती लंबे समय से बीमार थे. मध्यप्रदेश के नरसिंहपुर जिले में परमहंसी गंगा आश्रम में उन्होंने अंतिम सांस ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनके निधन पर दुख जताया है. प्रधानमंत्री ने लिखा है कि द्वारका शारदा पीठ के शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती जी के निधन से अत्यंत दुख हुआ है. शोक के इस समय में उनके अनुयायियों के प्रति मेरी संवेदनाएं. ओम शांति!

गृह मंत्री अमित शाह ने भी ट्वीट कर स्वरूपानंद सरस्वती के निधन पर दुख जताया है. उन्होंने ट्वीट किया है कि द्वारका शारदा पीठ के शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती जी के निधन का दुःखद समाचार प्राप्त हुआ. सनातन संस्कृति व धर्म के प्रचार-प्रसार को समर्पित उनके कार्य सदैव याद किए जाएंगे. उनके अनुयायियों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं. ईश्वर दिवंगत आत्मा को सद्गति प्रदान करें. ॐ शांति.

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ने दुख व्यक्त करते हुए लिखा है कि भगवान शंकराचार्य द्वारा स्थापित पश्चिम आम्नाय श्रीशारदापीठ के पूज्य शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती के प्राणांत की सूचना अत्यंत दुःखद है. पूज्य स्वामी जी सनातन धर्म के शलाका पुरुष एवं सन्यास परम्परा के सूर्य थे.

- Advertisement -spot_imgspot_img

ताजा खबरे