Wednesday, February 8, 2023
spot_imgspot_img

कोरोना का नया वेरिएंट ओमिक्रोन 5 गुना अधिक संक्रामक, ओडिशा सरकार का ऐलान, ओमिक्रोन संक्रमित मामले में होमआइसोलेशन व्यवस्था पर लगाई रोक

ओडिशा। कोरोना का नया वेरिएंट ओमिक्रोन 5 गुना अधिक संक्रामक है। ऐसे में इस वेरिएंट से संक्रमित व्यक्ति के लिए ओडिशा के विभिन्न अस्पतालों में विशेष वार्ड की व्यवस्था की गई है। राज्य सरकार की तरफ से ओमिक्रोन से संक्रमित व्यक्ति के लिए होम आइसोलेशन व्यवस्था को पूरी तरह से बंद कर दिया गया है। राज्य जन स्वास्थ्य निदेशक निरंजन मिश्र ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि ओमिक्रोन संक्रमित मामले में होमआइसोलेशन व्यवस्था पर रोक लगा दी गई है।

वेरिएंंट से संक्रमित होने वाले व्यक्ति के लिए अस्पतालों में विशेष वार्ड बनाए गए हैं। इस वेरिएंट से संक्रमित मरीज किसी के संपर्क में ना आने पाए यह सुनिश्चित करने के लिए कहा गया है। विदेश से आने वाले लोगों पर स्वास्थ्य विभाग पैनी नजर रख रही है। पड़ोसी राज्य आंध्र प्रदेश के विजयनगर जिला मैं ओमिक्रोन मरीज पाए जाने के बाद राज्य सरकार ने सीमा के जिलों में अधिक सतर्कता बरतने को निर्देश दिया है। इन जिलों में टेस्टिंग तथा टीकाकरण कार्य को सरकार विशेष फोकस के साथ संपादन करा रही है। इस वेरिएंट से कितने लोग संक्रमित होंगे, यह कितना घातक होगा, किसी को नहीं पता है। इस वायरस पर वैक्सीन कितना प्रभावी होगी वह भी अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाया है। वर्तमान समय में मरीजों की संख्या कम है ऐसे में कोविड अस्पतालों को स्टैंड बाय मोड में रखा गया है।

- Advertisement -spot_imgspot_img

ताजा खबरे