Monday, February 6, 2023
spot_imgspot_img

यूपी ब्रेकिंगः योगी आदित्यनाथ ने छात्र-छात्राओं को दिया तोहफा! अब अभिभावकों के खाते में आयेंगे 1200 रूपए, पढ़ाई संबंधी सामान खरीदने में मिलेगी सहायता

लखनऊ। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने आज स्कूली छात्रों को बड़ा तोहफा दिया है। अब छात्रों के खातों में सीधे 1200 रूपए ट्रांसफर किए जायेंगे, जिससे वो अपने लिए यूनिफॉर्म, जूते-मोजे, स्कूल बैग, स्वेटर और कॉपी-किताब सहित स्टेशनरी का सामान खरीद सकेंगे। सीएम योगी ने 1,200 रुपए की धनराशि छात्र-छात्राओं के अभिभावकों के बैंक खाते में डीबीटी के माध्यम से ट्रांसफर कर योजना का शुभारंभ किया है।
सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के कुल 1.91 करोड़ रजिस्टर्ड छात्र-छात्राओं के लिए उनके अभिभावकों के खाते में 1200 रुपए ट्रांसफर किए। लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया और इस कार्यक्रम के दौरान सीएम योगी ने प्रदेश के सर्वोच्च स्वच्छता वाले विद्यालय के प्रधानाध्यापकों और उनके ग्राम प्रधानों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया।
सीएम योगी ने इस दौरान अपने संबोधन में कहा, ‘प्रदेश के1.91 करोड़ स्कूली छात्र एवं छात्राओं को डीबीटी से पैसा ट्रांसफर कर बच्चों को शिक्षा से जोड़ने का अभियान शुरू हुआ।’ सीएम योगी ने आगे कहा, ‘स्कूल चलो अभियान’ के भी बेहतरीन परिणाम आए हैं। कोरोना संक्रमण महामारी की वजह से प्रदेश में हर कोई प्रभावित हुआ था। की वजह से अभियान की सफलता से 1.91 करोड़ नामांकन हुआ है। कोरोना के कारण हमारा जनजीवन प्रभावित हुआ है। इससे सबसे ज्यादा प्रभावित हमारे बच्चों की बेसिक शिक्षा हुई थी। इस दौरान सरकार ने ऑनलाइन और दूरदर्शन के जरिए वैकल्पिक व्यवस्था की।

- Advertisement -spot_imgspot_img

ताजा खबरे