Tuesday, February 7, 2023
spot_imgspot_img

भाजपा विधायक अलीना सल्दान्हा हुई आप में शामिल, कहा- सत्तारूढ़ पार्टी अपने सारे सिद्धांत भूल गई

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की मौजूदगी में गोवा भाजपा की विधायक अलीना सल्दान्हा आम आदमी पार्टी में शामिल हो गई। दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने अलीना सल्दान्हा को आप का पटका पहनाते हुए आम आदमी पार्टी में शामिल होने की घोषणा की। अलीना सल्दान्हा ने आम आदमी पार्टी ज्वाइन करते हुए कहा कि भाजपा को छोड़ने के कई कारण है। भाजपा अब वो पार्टी नहीं रही जो पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के समय में हुआ करती थी। मौजूदा समय में गोवा में हुई कुछ घटनाओं ने मुझे भाजपा छोड़ने पर मजबूर किया।

आपको बता दें, गोवा में भाजपा विधायक अलीना सल्दान्हा ने पार्टी और राज्य विधानसभा से गुरुवार को इस्तीफा देते हुए दावा किया था कि भारतीय जनता पार्टी अब वैसा संगठन नहीं रहा, जो 2012 में उनके शामिल होने के दौरान था। सल्दान्हा 2012 में अपने पति के निधन के बाद भाजपा में शामिल हुईं थी। उन्होंने गोवा विधानसभा अध्यक्ष को अपना इस्तीफा सौंपा। सल्दान्हा (69) के अलावा हाल ही में विभिन्न दलों के चार अन्य विधायक भी 40 सदस्यीय गोवा विधानसभा से इस्ताफा दे चुके हैं। अलीना सल्दान्हा के पति मैथनी सल्दान्हा, मनोहर पर्रिकर के नेतृत्व वाले मंत्रिमंडल में मंत्री थे। 2012 में मैथनी के निधन के बाद अलीना सल्दान्हा ने कोर्टालिम विधानसभा सीट से भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ा था और जीत भी हासिल की थी। उन्होंने 2017 में भी भाजपा के टिकट पर विधानसभा चुनाव लड़कर जीत दर्ज की थी।

अलीना सल्दान्हा ने पत्रकारों से कहा कि मैंने सही कारणों के चलते इस्तीफा दिया है, क्योंकि यह पार्टी अब वैसी नहीं है जैसी दिवंगत मैथनी सल्दान्हा और मेरे इसमें शामिल होने के समय थी। उन्होंने दावा किया कि सत्तारूढ़ पार्टी अपने सारे सिद्धांत भूल गई है और इस तटीय राज्य में ‘‘अव्यवस्था” है। साथ ही कहा कि किसी को नहीं पता कि पार्टी में कौन आ रहा है और कौन जा रहा है।

राज्य की पूर्व पर्यावरण मंत्री अलीना सल्दान्हा ने कहा कि उन्होंने बुधवार को पार्टी की एक बैठक में भाग लेने के बाद भाजपा छोड़ने का फैसला किया, जिसमें पार्टी के एक वरिष्ठ नेता की एक बात ने मुझे यह एहसास कराया कि यह समय है कि मैं पार्टी छोड़ दूं।

- Advertisement -spot_imgspot_img

ताजा खबरे