Sunday, January 29, 2023
spot_imgspot_img

प्राइवेट नर्सिंग स्कूल में कोरोना का हुआ विस्फोट, 29 छात्रों मिले कोरोना पॉजिटिव

कर्नाटक। कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रोन के शुरुआती दो मामलों को रिपोर्ट करने वाले कर्नाटक के एक नर्सिंग स्कूल में कोरोना विस्फोट हुआ है। राज्य के शिमोगा जिले के प्राइवेट नर्सिंग स्कूल में 29 छात्रों को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। शिमोगा के डिप्टी कमिश्नर केबी शिवकुमार ने बताया कि इन मामलों में से ज्यादातर वह लोग हैं, जिनमें लक्षण नहीं दिखाई दे रहे हैं। शिवकुमार ने कहा, हम कई जगहों पर रैंडम सैंपलिंग कर रहे हैं। हमें इस दौरान पता चला कि एक निजी नर्सिंग स्कूल में अलग-अलग राज्यों से आए कुछ छात्रों में कोरोना संक्रमण मिला है। फिलहाल, हमने हॉस्टल को सील कर दिया है और क्षेत्र में संक्रमण फैलने की किसी भी संभावना को नियंत्रित करने के लिए डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि ज्यादा से ज्यादा लोगों की कोरोना जांच पर जोर दिया जा रहा है। संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने घोषणा की है कि तीन या उससे ज्यादा कोरोना मामलों वाले किसी भी क्षेत्र को क्लस्टर के रूप में बांटा जाएगा।

आपको बता दें, कर्नाटक में शनिवार को 397 नए कोरोना के मामले दर्ज किए गए। वहीं इस दौरान 277 मरीज रिकवर भी हुए हैं और चार मरीजों की मौत हुई है। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक राज्य में कुल 7,012 एक्टिव केस हैं। इस सप्ताह की शुरुआत में कर्नाटक में भारत के नए कोविड-19 वेरिएंट ओमिक्रोन के पहले दो मामलों का पता चला था। भारत में अब तक ओमिक्रोन वेरिएंट के पांच मामले सामने आ चुके हैं।

कर्नाटक में कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रोन के दो मामले सामने आने के बाद तनाव का माहौल बना हुआ है। कर्नाटक सरकार ने इन मामलों को देखते हुए अब सुरक्षा उपायों की घोषणा की जिनमें मॉल, सिनेमाघरों में जाने वाले लोगों के लिए टीके की दोनों डोज अनिवार्य होंगी, साथ ही स्कूल-कॉलेज जाने वाले छात्रों के अभिभावकों के लिए ये नियम लागू होगा।

- Advertisement -spot_imgspot_img

ताजा खबरे