Saturday, June 3, 2023
spot_imgspot_img

कहां हो गुरु? दिल्ली में सीएम केजरीवाल के आवास के बाहर धरने पर बैठे सिद्धू

नई दिल्ली। दिल्ली सरकार के गेस्ट शिक्षक स्थायी नौकरी की मांग को लेकर पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास के बाहर धरने में शामिल हुए।

नवजोत सिंह सिद्धू ने प्रदर्शनकारी अतिथि शिक्षकों के बीच बैठकर धरना शुरू कर दिया। वह अपने हाथों में पोस्टर लिए हुए थे, जिस पर लिखा था, ‘सात साल बीत गए। केजरीवाल अपने गेस्ट टीचर्स को भूल गए। सिद्धू दिल्ली के संविदा शिक्षकों की मांग को उठा रहे थे। इस धरने में उनके साथ संविदा शिक्षक मौजूद थे। आपको बता दें, इससे पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पंजाब के मोहाली में वहां के संविदा शिक्षकों के मुद्दों को उठाया था और पंजाब के संविदा शिक्षकों की मांग को लेकर प्रदर्शन किया था। सिद्धू ने ट्विटर पर पोस्ट करते हुए लिखा है कि “An ounce of performance is worth a pound of preachment, practice what you preach
@ArvindKejriwal Ji … Delhi School Teachers say they are treated as bonded labour & daily wagers, paid per day, no payment for holidays or weekends, No guarantee of contract, removed without notice !”

आपको बता दें, हाल ही में आप पार्टी के संयोजक व दिल्ली के मुख्यमत्री केजरीवाल ने पंजाब के मोहाली में राज्य के वोकेशनल टीचर्स के प्रदर्शन में शामिल हुए थे, जो खुद को स्थाई किए जाने की मांग को लेकर पंजाब सरकार के शिक्षा विभाग के बाहर लंबे समय से प्रदर्शन कर रहे हैं। दिल्ली के शिक्षा निदेशालय ने राजधानी के सरकारी स्कूलों में एक दशक से सेवा दे रहे अतिथि शिक्षकों की सेवा को स्थगित कर दिया है। इस संबंध में शिक्षकों के संगठन ने उपराज्यपाल को पत्र लिखकर अतिथि शिक्षकों की सेवा बहाली की मांग भी की, लेकिन उनकी मांगों पर अभी तक कोई कार्यवाही नहीं हुई है।

- Advertisement -spot_imgspot_img

ताजा खबरे