Wednesday, February 21, 2024
spot_imgspot_img

महिला पहलवानों के आरोपों पर बृजभूषण का एक और बयान, खुद को बताया कांग्रेस पार्टी की साजिश का शिकार

दिल्ली: महिला पहलवानों के द्वारा कुश्ती फेडरेशन ऑफ इंडिया के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण पर लगाए गए आरोप के मामले में जब उनसे पूछा गया क‍ि क्या आपको लगता है की आप एक सोची समझी साजिश के शिकार हैं, तो इस मसले पर मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए उन्होंने बताया की वो कांग्रेस पार्टी की साजिश के शिकार हैं.

दिल्ली पुलिस के सूत्र के मुताबिक, इस मामले में दर्ज एफआईआर के मामले में अगले दो-तीन दिनों के अंदर ही चार्जशीट दायर की जाएगी. नई दिल्ली अंतर्गत कनॉट प्लेस थाना में बृजभूषण शरण सिंह सहित कुछ अन्य आरोपियों के खिलाफ एक नाबालिग पहलवान लड़की सहित कुल 6 महिला पहलवानों द्वारा मामला दर्ज करवाया गया था, जिसके बाद इस हाईप्रोफाइल मामले में दिल्ली पुलिस द्वारा बनाई गई एक SIT की टीम मामले की तफ्तीश में जुटी है.

भारतीय कुश्ती महासंघ के पूर्व अध्यक्ष रहें बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ दिल्ली पुलिस की टीम तफ्तीश कर रही है. इस मामले में तफ्तीश के लिए सबूत जुटाने के लिए दिल्ली पुलिस की टीम हरियाणा, पंजाब, दिल्ली, उत्तरप्रदेश, झारखंड सहित कई राज्यों का दौरा कर चुकी है और दर्जनों लोगों का बयान दर्ज कर चुकी है. सबूतों को इकठ्ठा करने के दौरान दिल्ली पुलिस के सामने कई तरह की चुनौतियों का भी सामना करना पड़ रहा है, क्योंकि यह मामला कई साल पुराना है. सालों पुराना मामला होने के चलते वीडियो फुटेज और उन सबूतों को इकठ्ठा करना और आरोप को साबित करना बड़ी चुनौती साबित हो रही है.

इस मामले में एक और बड़ी समस्या ये भी है क‍ि एक पीड़िता ने अपने साथ विदेश में यौन उत्पीडन संबंधित मामले की शिकायत की थी. लिहाजा इस मामले में तफ्तीश का दायरा इंडोनेशिया, बुल्गारिया, मंगोलिया, कजाकिस्तान में हुए कुश्ती टूर्नामेंट से संबंधित जानकारियां भी खंगाली जा रही है और संबंधित अधिकारियों से जुड़े लोगों का बयानों को दर्ज करने का प्रयास किया जा रहा है.

.

- Advertisement -spot_imgspot_img

ताजा खबरे