Friday, June 14, 2024

राजपथ का नाम बदलकर कर्तव्य पथ करने पर केंद्र सरकार पर टीएमसी सांसद ने कसा तंज

- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_img

नई दिल्ली: दिल्ली स्थित राजपथ का नाम बदलकर कर्तव्य पथ करने को लेकर टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा ने बीजेपी पर निशाना साधा है. टीएमसी नेत्री ने शनिवार को बंगाल बीजेपी प्रमुख सुकांत मजूमदार पर निशाना साधते हुए “राज” शब्द को कर्तव्य के साथ बदले हुए कई अन्य शब्द पेश किए और तंज कसा.

उन्होंने ट्वीट कर कहा, ” पश्चिम बंगाल के नए बीजेपी प्रभारी कर्तव्यधानी एक्सप्रेस से सियालदह तक अपनी कर्तव्य कचौरियों का आनंद ले सकते हैं और उसके बाद एक अच्छा मीठा कर्तव्य भोग खा सकते हैं. स्वादिष्ट.”

बता दें कि ये ट्वीट दिल्ली के राजपथ का नाम बदलने पर तंज कसने के लिए किए गए पोस्टों में नवीनतम था. मालूम हो कि राजपथ जो विजय चौक, इंडिया गेट, नेशनल वॉर मेमोरियल से नेशनल स्टेडियम के माध्यम से रायसीना हिल स्थिति राष्ट्रपति भवन को जोड़ता है का नाम बदल कर कर्तव्य पथ कर दिया गया है.

महुआ मोइत्रा मोदी सरकार और बीजेपी के सबसे तीखे आलोचकों में से एक हैं, जो अमूमन रोजाना बीजेपी पर हमलावर दिखती हैं. राजपथ, जहां कुछ सबसे महत्वपूर्ण सरकारी मंत्रालय भी स्थित है, का नाम बदलकर भारत के औपनिवेशिक बोझ को दूर करने के प्रयास में कार्तव्य पथ (कर्तव्य पथ) कर दिया गया.

 

ताजा खबरे