Monday, February 6, 2023
spot_imgspot_img

खेलो इंडिया यूथ गेम्स के लिए गुजरात भेजेगा 143 खिलाड़ी

चंडीगढ़ । हरियाणा में होने वाले खेलो इंडिया यूथ गेम्स के लिये गुजरात ने 143 एथलीट्स के दस्ते की घोषणा की। पिछले कुछ समय में गुजरात खेलों में जमकर निवेश कर रहा है। गुवाहाटी में आयोजित पिछले खेलो इंडिया यूथ गेम्स में गुजरात 16 स्वर्ण पदक जीतकर नौवें स्थान पर रहा था।

गुजरात के एथलीट दस्ते का नेतृत्व कर रहे विस्मय व्यास ने कहा, हम खेलो इंडिया के लिये अपने सबसे बड़े दस्ते के साथ आ रहे हैं। इसमें कोई शक नहीं कि हम पिछली बार से ज़्यादा मेडल जीतना हमारा पहला लक्ष्य है। उन्होंने कहा कि गुजरात के खिलाड़ी 18 खेलों में हिस्सा लेंगे और तैराकी, टेनिस, टेबल टेनिस, वॉलीबॉल, जूडो और वेटलिफ्टिंग में मेडल जीतने का लक्ष्य रखेंगे।
व्यास ने कहा, इस साल से शुरू होने वाले गटका और मल्लखंब में भी हमारे पास मज़बूत टीमें हैं।पूरे राज्य में आयोजित खेल महाकुंभ के कारण पिछले आयोजनों की तरह इस बार कई खेलों की तैयारी के लिये कैंप में बाधा भी आयी, लेकिन व्यास ने कहा कि यह उनके लिये चिंता का विषय नहीं है। उन्होंने कहा कि कुछ खिलाड़ी खेल महाकुंभ के कारण तैयारी कैंप से आते जाते रहे, लेकिन इसका यही मतलब है कि वह मैच के लिये काफ़ी हद तक तैयार हैं।

- Advertisement -spot_imgspot_img

ताजा खबरे