Monday, February 6, 2023
spot_imgspot_img

केदारनाथ में नहीं थम रहा हैली सेवा धोखाधड़ी का सिलसिला, हैली सेवा के नाम पर ठगे टैक्सी ड्राइवर से 48 हजार रुपये

देहरादून। केदारनाथ धाम में हो रही हैली सेवा के नाम पर धोखाधड़ी के केसों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। हाल ही में एक मामला देहरादून के एक टैक्सी ड्राइवर को एक ठग ने 48 हजार रुपये की चपत लगाई है बताया जा रहा है कि टैक्सी ड्राइवर कोलकाता निवासी अपने किसी परिचित के लिए किसी बेबसाइट से फाटा से केदारनाथ तक के लिए हैली सेवा के छह टिकट बुक किए थे। जिसके बाद आरोपी  ने टैक्सी चालक को फर्जी टिकट दिए। इसकी जानकारी टैक्सी चालक को तब हुई, जब परिचित ने बताया कि टिकट में क्यूआर कोड नहीं है। इस मामले में पटेलनगर कोतवाली पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस के अनुसार, शिकायतकर्ता देहरादून निवासी मुकुल कोरी ने बताया कि हैली टिकटों की बुकिंग के लिए उसने परिचित मनोज रावत से संपर्क किया।

मनोज ने मुकुल से 48 हजार रुपये लिए और फाटा से केदारनाथ जाने के लिए छह व्यक्तियों का टिकट आनलाइन बुक करा दिया। टिकट बुक करने के लिए मनोज ने जिस वेबसाइट पर संपर्क किया, वहां उसकी बात यासीन नाम के व्यक्ति से हुई।

वेबसाइट से प्राप्त टिकटों की प्रति 20 मई को मुकुल ने वाट्सएप के माध्यम से अपने परिचित को कोलकाता भेज दी। इसके बाद 28 मई को परिचित ने मुकुल को बताया कि टिकट फर्जी हैं, क्योंकि उन पर क्यूआर कोड नहीं है। इस बारे में जानकारी लेने के लिए उन्होंने यासीन को फोन किया तो उसका मोबाइल नंबर बंद मिला।

- Advertisement -spot_imgspot_img

ताजा खबरे