Monday, March 4, 2024
spot_imgspot_img

महिला सशक्तिकरण एवं बाल विकास विभाग के अधिकारियों की मंत्री रेखा आर्या ने ली बैठक

- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_img
जिला स्तर पर जिला कार्यक्रम अधिकारी नही करते आंगनबाड़ी कार्यकर्तीयों की समस्याओं का निराकरण तो सचिव को दिए ऐसे अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही करने के निर्देश

देहरादून। आज यमुना कॉलोनी स्थित शासकीय आवास पर माननीया मंत्री रेखा आर्या ने महिला सशक्तिकरण एवं बाल विकास विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में माननीया मंत्री ने महिला सशक्तिकरण विभाग से संबंधित विभिन्न विषयों के ऊपर अधिकारियों के साथ चर्चा की।

आंगनबाड़ी कार्यकर्तीयों के संबंध में मंत्री ने बैठक में कहा कि नंदा गौरा योजना और मुख्यमंत्री महालक्ष्मी योजना का लाभ अब आंगनबाड़ी बहनों को भी मिलेगा! मंत्री रेखा आर्या ने बैठक के दौरान संबंधित अधिकारियों को कहा कि प्रस्ताव तत्काल कैबिनेट में लाया जाये। वहीं बैठक में हर साल 08 अगस्त को दिए जाने वाले वीरांगना तीलू रौतेली और आंगनवाड़ी सम्मान पुरुस्कार के बारे में भी चर्चा हुई। जो राज्य में उत्कृष्ट व साहसी कार्य करने वाली महिलाओं और आंगनवाड़ी कार्यकार्तिओ को दिया जाता है, मंत्री ने विभागीय अधिकारियों को वीरांगना तीलू रौतेली व आंगनवाड़ी सम्मान पुरुस्कार को लेकर एक हफ्ते में विज्ञप्ति जारी करने के निर्देश दिए।

वही इस दौरान मंत्री रेखा आर्या ने किराये के भवनों में चल रहे आंगनबाड़ी केंद्रों के बारे में विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए कि भवनों के बकाया भुगतान में आ रही तकनीकी दिक्कतों को जल्द से जल्द दूर कर ऐसे सभी भवनों का भुगतान कर दिया जाए

इस दौरान बैठक में महिला सशक्तिकरण एवं बाल विकास विभाग के सचिव हरि चंद्र सेमवाल जी,उपनिदेशक एस.के. सिंह जी,डीपीओ  विक्रम सिंह जी,जिला कार्यक्रम अधिकारी  अखिलेश मिश्रा  मौजूद रहे ।

ताजा खबरे